June 26, 2024
  • होम
  • IND vs SL: टी-20 सीरीज का फाइनल मुकाबला आज, जानिए सौराष्ट्र स्टेडियम की वेदर-पिच रिपोर्ट

IND vs SL: टी-20 सीरीज का फाइनल मुकाबला आज, जानिए सौराष्ट्र स्टेडियम की वेदर-पिच रिपोर्ट

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का फाइनल मुकाबला आज खेला जाएगा। ये मुकाबला गुजरात के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.00 बजे शुरु होगा, वहीं टॉस करने के लिए सिक्का मैच शुरु होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 6.30 पर उछाला जाएगा।

बल्लेबाजों की मददगार है पिच

बता दें कि राजकोट की पिच को हाईवे भी कहा जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकी यहां की पिच बिल्कुल सपाट है, ऐसे में बल्लेबाजी करना कुछ आसान हो सकता है। आज का मुकाबला हाईस्कोरिंग हो सकता है। पहली पारी में इस पिच का औसत स्कोर 175 है। ऐसे में कहा जा सकता है कि आज के मुकाबले के दोनों पारियों में रनों की बरसात हो सकती है।

17 डिग्री सेल्सियस रहेगा तापमान

अगर राजकोट के मौसम की बात करें तो मुकाबले के दौरान आसमान बिल्कुल साफ रहने वाला है। शाम को यहां का तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहेगा। वहीं हवा की रफ्तार 13 किमी प्रति घंटे की रहेगी। मैच के दौरान यहां पर बारिश होने की बिल्कुल संभावना नहीं है।

1-1 से बराबरी पर है श्रृखंला

गौरतलब है कि सीरीज का दूसरा टी-20 मैच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस पिच पर भारतीय कप्तान हार्दिक कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 206 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा कर दिया। 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम पूरे 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 190 ही बना सकी और मुकाबले को 16 रनों से गंवाना पड़ा। ऐसे में दोनों सीरीज में 1-1 से बराबरी पर खड़ी हैं।

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज की आखिरी भिड़ंत आज, ऐसी होगी संभावित प्लेइंग-11

IND vs SL: भारत और श्रीलंका सीरीज का ‘करो या मरो’ मुकाबला आज, बड़ा बदलाव करेंगे कप्तान हार्दिक

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन