April 24, 2024
  • होम
  • आईपीएल में तेज गेंदबाज खलील अहमद ने रचा इतिहास, कई दिग्गजों का तोड़ा रिकॉर्ड

आईपीएल में तेज गेंदबाज खलील अहमद ने रचा इतिहास, कई दिग्गजों का तोड़ा रिकॉर्ड

मुंबई : 31 मार्च से आईपीएल शुरू हो गया है. हर साल आईपीएल में नए-नए रिकॉर्ड बनते है और टूटते है. भारतीय तेज गेंदबाज अहमद ने IPL में अपने नाम एक रिकॉर्ड दर्ज किया है. खलील अहमद पहले भारतीय है जो आईपीएल में सबसे जल्दी 50 विकेट लिए है. ये कारनामा खलील अहमद ने 35 मैचों में कर दिया. आईपीएल में सबसे तेज 50 विकेट लेने का नाम स्पिनर अमित मिश्रा के नाम था जिन्होंने 37 मैचों में ये कारनामा किया था. अगर पूरे आईपीएल की बात करे तो सबसे तेज 50 विकेट कगिसो रबाडा ने लिया है. रबाडा ने ये कारनामा 27 मैचों में किया है.

बेंगलुरु ने जीता पहला मैच

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का पांचवा मुकाबला मुंबई इंडियन्स और रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया। इस मुकाबले को पूर्व कप्तान विराट कोहली की नाबाद पारी की बदौलत आरसीबी ने 8 विकेट से अपने नाम कर लिया।

17.50 करोड़ रुपए में बिके कैमरून ग्रीन

बता दें कि आईपीएल के मिनी ऑक्शन में मुंबई इंडियन्स ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरून ग्रीन पर बड़ा दांव खेला था, दरअसल मुंबई की टीम ने कैमरुन को 17.50 करोड़ रुपए में अपने खेमे में किया। हालांकि कि आईपीएल के 16वें सीजन के पहले मैच में कैमरून ग्रीन बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए।

मात्र 4 रन बनाकर आउट हुए ग्रीन

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरून ग्रीन मुंबई इंडियन्स के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे, इस दौरान कैमरुन मात्र 4 बॉल ही खेल सके और पांच रन बनाकर पवेलियन लौटे। इनको आरसीबी के गेंदबाज रीस टॉपले ने अपना शिकार बनाया। कैमरून के बल्ले से मात्र एक चौका निकला।

तिलक वर्मा ने बनाए नाबाद 84 रन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और मुंबई को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। मुंबई की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और टीम ने 20 रन के स्कोर पर अपना 3 विकेट खो दिया था, लेकिन फिर तिलक वर्मा ने नाबाद 84 रनों की पारी खेली। इन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए। इनकी बल्लेबाजी की बदौलत टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 171 हो गया। 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु की शुरुआत काफी शानदार रही और आरसीबी ने ये लक्ष्य 2 विकेट के नुकसान पर 16.2 ओवर में ही हासिल कर लिया।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन