April 22, 2024
  • होम
  • AUS vs ENG: मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सामने इंग्लैंड की चुनौती, MCG पर खेला जाएगा मुकाबला

AUS vs ENG: मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सामने इंग्लैंड की चुनौती, MCG पर खेला जाएगा मुकाबला

नई दिल्ली। भारत बनाम पाकिस्तान मैच के बाद अब मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड एक और महामुकाबले के लिए तैयार है। आज यहां पर दो सबसे ताकतवर टीमें मेजबान ऑस्ट्रेलिया औऱ इंग्लैंड आमने सामने होने वाले होंगी। ये दोनों ही टीमें अपना एक-एक मुकाबला गंवा चुकी हैं।

1-1 मैच हार चुकी हैं दोनो टीम

टी-20 वर्ल्ड 2022 ( T20 World Cup 2022 ) में 28 अक्टूबर यानि आज क्रिकेट इतिहास की दो सबसे प्रतिद्वंदी टीम आमने-सामने होंगी। मेजबान ऑस्ट्रेलिया के सामना उसके चिर प्रतिद्वंदी इंग्लैंड से होने वाला है। ये ऐतिहासिक मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। दोनो ही टीमें अपना एक-एक मुकाबला गंवा चुकी है। इग्लैंड को अपने पहले ही मुकाबले में बड़े उलटफेर का शिकार होना पड़ा और बारिश से प्रभावित मैच में आयरलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। वहीं मेजबान ऑस्ट्रेलिया को भी न्यूजीलैंड के हाथों एकतरफा हार झेलना पड़ा।

इंग्लैंड के सामने डिफेंडिंग चैंपियन

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड अपना एक-एक मैच गंवाने के बाद शुक्रवार यानी आज मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर वापसी के इरादे से उतरेंगी। बता दें कि इंग्लैंड टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में बहुत मजबूत टीम मानी जा रही है। वहीं ऑस्ट्रलिया इस टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है। दोनों ही टीमों के पास तेज गेंदबाजों का कमाल का मिश्रण है। अंग्रेजों के पास जहां मार्क वुड जैसे तेज गेंदबाज है वहीं कंगारूओं के पास मिचेल स्टार्क जैसे बॉलर हैं।

दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा मैच

दोनो टीमों के बीच ये मुकाबला स्थानीय समयनुसार शाम 1.30 बजे शुरू होगा वहीं भारतीय समयानुसार यह मैच दोपहरा 1.30 बजे खेला जाएगा और टॉस के लिए सिक्का मैच शुरू होने से आधा घंटे पहले यानी 1.00 बजे उछाला जाएगा। गौरतलब है कि ये ऐतिहासिक मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा, जहां पर लगभग 1 लाख दर्शकों के होने की उम्मीद है।

T20 WC: टी-20 वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर, छोटी टीमें जीत रही है मैच

Virat Kohli: विराट कोहली ने सिडनी में की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, तोड़ा सचिन का बड़ा रिकॉर्ड

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो