IND vs WI ODI SERIES : भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज करो या मरो का मुलाबला, सीरीज 1-1 से है बराबर

नई दिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला 1 अगस्त को त्रिनादाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज का पहला मैच भारत और दूसरा वेस्टइंडीज ने जीता था. 3 वनडे मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है. वेस्टइंडीज के कप्तान शानदार फॉर्म में चल रहे है.

शाई होप का भारत के खिलाफ शानदारा रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप शानदार फॉर्म में चल रहे है. शाई होप भारत के खिलाफ सबसे अधिक 50 से अधिक रन बनाए है. वे भारत के खिलाफ 8 बार 50 से अधिक रन बनाए है. भारत के खिलाफ उनका शानदार रिकॉर्ड है. वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप लगभग 50 की औसत से 983 रन बनाए है. शाई होप 5 शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए है.

दूसरे वनडे में खेली थी शानदारा पारी

वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप दूसरे वनडे में शानदार पारी खेली थी जिसकी बदौलत वेस्टइंडीज को जीत मिली थी. दूसरे वनडे में 80 गेंदों पर 63 रन बनाए थे. शाई होप के वनडे करियर की बात की जाए तो अभी तक 117 मैच खेले है और लगभग 50 की औसत से 4935 रन बनाए है. 117 वनडे मैचों में उन्होंने 15 शतक और 24 अर्धशतक लगाए है और वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर 170 रन है.

भारत का मिडिल ऑर्डर चिंता का विषय

विश्व कप शुरू होने में केवल 2 महीने का समय बचा हुआ है लेकिन अभी तक भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बैटिंग ऑर्डर नहीं सेट कर पाए है. पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा 7 नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे. वहीं दूसरे वनडे में अपनी जगह संजू सैमसन को मौका दिया था. भारतीय टीम के मीडिल ऑर्डर की बात की जाए तो कोई भी बल्लेबाज नहीं खेल पा रहा था. दूसने वनडे मैच में सैमसन, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, जडेजा और ठाकुर कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना पाए था. अगर भारत को सीरीज जीतना है तो तीसरा वनडे मैच जीतना होगा.

आज संसद में पेश नहीं होगा दिल्ली अध्यादेश वाला बिल, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दी जानकारी

Latest news

spot_img