March 4, 2024
  • होम
  • IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला आज, 1-1 से बराबर है सीरीज

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला आज, 1-1 से बराबर है सीरीज

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है. यहां पर दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले खेले जा चुके है. भारत और वेस्टइंडीज टीम ने 1-1 मुकाबला जीत लिया है. अब श्रृखंला का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज खेला जाएगा, दोनों टीमों के लिए ये ‘करो या मरो’ मैच साबित होने वाला है. जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी वो श्रृखंला को 2-1 से अपने नाम कर लेगी.

ऐसा रहा पिछले दो मुकाबलों का नतीजा

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ब्रिजटाउन में खेला गया था, जिसको टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत लिया था. वहीं दूसरे मैच को वेस्टइंडीज ने 6 विकेट से अपने नाम किया था. ऐसे में अब तीन मैचों की वनडे श्रृखंला 1-1 की बराबरी पर आ गई है. आज सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच खेला जाएगा, जिसको जीतने वाली टीम को सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लेगी.

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड मुकाबले

अगर दोनों टीमों के बीच खेले गए हेड टू हेड वनडे मुकाबले को देखे तो अब तक 141 वनडे मैच खेले गए हैं. इसमें भारत के खाते में 71 और वेस्टइंडीज के खाते में 64 गए हैं. वहीं 2 मैच टाई और 4 बेनतीजा रहा है.

शाम 7.00 दूरदर्शन पर होगा प्रसारित

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का अंतिम और निर्णायक मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच शुरू होने का समय शाम 7.30 बजे है, वहीं टॉस के लिए सिक्का मैच शुरू होने से ठीक आधा घंटे पहले उछाला जाएगा. भारत बनाम वेस्टइंडीज निर्णायक मुकाबले को आप टेलीविजन के दूरदर्शन नेटवर्क पर देख सकते हैं. वहीं इसको आप जियो सिनेमा और फैनकोड एप भी लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं.

Tags