April 13, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: भारत-पाक मुकाबले से पहले दोनों देशों के क्रिकेट प्रशंसकों में निराशा, ये है बड़ी वजह

IND vs PAK: भारत-पाक मुकाबले से पहले दोनों देशों के क्रिकेट प्रशंसकों में निराशा, ये है बड़ी वजह

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 के बाद भारत बनाम पाकिस्तान मैच का रोमांच अब क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट टी-20 वर्ल्ड कप में देखने को मिलने वाला है। भारत को इस टूर्नामेंट का आगाज चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करना है। लेकिन इस महामुकाबले से पहले दोनों देशो के क्रिकेट प्रशंसकों में निराशा छायी हुई है, जिसके पीछे बहुत बड़ी वजह है।

भारत-पाक मैच के बिके सारे टिकट

बता दें कि अभी भारत-पाक महामुकाबला होने में लगभग 1 महीने का समय बचा हुआ है और अभी से ही आईसीसी टी-20 के इस बड़े मैच की सारी टिकटों की बिक्री हो चुकी है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा यह जानकरी गुरूवार को दी गई। आईसीसी द्वारा टिकटों के बारे में दिए गए बयान में कहा गया कि टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मैच के सारे टिकट बिक गए हैं।

23 अक्टूबर को होगा महामुकाबला

भारत और पाकिस्तान को क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट के अंतर्गत 23 अक्टूबर को भिड़ना था। इन दोनों टीमों के बीच हर मैच रोमांच से भरा होता है। मेलबर्न में होने वाले इस सुपर-12 मुकाबले के सभी टिकट चंद मिनटों में ही बिक गए, जिससे कई क्रिकेट प्रेमियों को खाली हाथ लौटना पड़ा।

पाकिस्तानी टीम स्क्वॉड की घोषणा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम की घोषणा कर दी है। इन खिलाड़ियों की घोषणा पीसीबी के चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम ने गुरूवार यानि कल की। इस टीम का नेतृत्व स्टार सलामी बल्लेबाज बाबर आजम करते नजर आएंगे, वहीं एक घातक गेंदबाज की भी टीम में वापसी हुई है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (वीसी), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, शान मसूद, उस्मान कादिर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी।

रिजर्व प्लेयर

शाहनवाज दहानी, फखर जमान, मोहम्मद हारिस।

T-20 World Cup: पाकिस्तान की ये टीम खेलेगी टी-20 वर्ल्ड कप, चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को किया शामिल

T-20 World Cup: पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने टीम चयनकर्ताओं पर उठाए सवाल, कहा- ‘चीप सिलेक्शन’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो