June 26, 2024
  • होम
  • IPL : पूरे एशिया में धोनी और उनकी टीम का जलवा

IPL : पूरे एशिया में धोनी और उनकी टीम का जलवा

नई दिल्ली : चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जलवा बरकरार हैं. आईपीएल के इस सीजन में उतार-चढ़ाव के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स ने 5वीं बार खिताब जीता है. पिछला सीजन चेन्नई के लिए काफी निराशाजनक रहा. चेन्नई की टीम प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी. आईपीएल का खिताब चेन्नई और मुंबई ने 5-5 बार जीता है.

एशिया की बनी फेवरेट टीम

सोशल मीडिया के ट्विटर पर एक आंकड़ा जारी किया गया है जिसमें धोनी की टीम चेन्नई का जलवा बरकरार है. ट्वीटर पर जारी एक लिस्ट के अनुसार पूरे विश्व में चेन्नई सुपर किंग्स का चौथा स्थान है. पहले स्थान पर इंग्लैंड का मशहूर फुटबॉल क्लब रियल मेड्रिड है वहीं दूसरे नंबर पर एफसी बार्सिलोना हैं. वहीं चौथे स्थान पर आईपीएल की टीम चेन्नई का नंबर आता है.

फाइनल मुकाबला गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा था. गुजरात टाइटन्स का होम ग्राउंड था लेकिन मैदान के अंदर अधिकतर दर्शक पीली जर्सी में ही नजर आ रहे थे.

चेन्नई पांचवी बार बनी चैंपियन

गौरतलब है कि, चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से मात देकर पांचवीं बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है. इस सीजन का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सोमवार (29 मई) को खेला गया. पहले फाइनल 28 मई को खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से मैच को एक दिन आगे बढ़ा दिया गया. हालांकि, सोमवार को भी बारिश ने मैच में खलल डाला. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 214 रन बनाए थे, इसके जवाब में सीएसके ने डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 5 विकेट रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन