April 16, 2024
  • होम
  • आज होगी दिल्ली और कोलकाता की टक्कर,जानें हेड टू हेड रिकॅार्ड और पिच रिपोर्ट

आज होगी दिल्ली और कोलकाता की टक्कर,जानें हेड टू हेड रिकॅार्ड और पिच रिपोर्ट

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : April 3, 2024, 9:07 am IST

नई दिल्ली:आज इस सीजन का 16वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रनों से शिकस्त दी थी। वहीं कोलकाता ने 2 मैच खेलते हुए दोनों मुकाबलों को अपने नाम किया है।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

अब तक IPL के इतिहास में दिल्ली और कोलकाता के बीच कुल 32 मैच खेलें गए हैं। इन 32 मैचों में से दिल्ली ने 15 मैच जीते हैं जबकि कोलकाता ने 16 मुकाबलों को अपने नाम किया है। यह पहली बार है कि जब दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ विशाखापट्टनम के मैदान में उतरेंगी। वहीं इस स्टेडियम की बात की जाए तो इसमें अब तक 14 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 7 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम जबकि 7 बार रनों का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है।

पिच रिपोर्ट

विशाखापट्टनम की यह पिच आमतौर पर गेंदबाजों के लिए ज्यादा सहायता प्रदान करती है। हालांकि शुरूआत में पेसर्स भी स्विंग का आनंद ले सकते हैं,जबकि स्पिनर को बाद में टर्न देखने को मिलेगा। साथ ही यह पिच बल्लेबाजों को भी काफी मदद प्रदान करती है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स – ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स,अक्षर पटेल,अभिषेक पोरेल,पृथ्वी शॉ,डेविड वार्नर,मिशेल मार्श,एनरिक नॉर्टजे,मुकेश कुमार,इशांत शर्मा और खलील अहमद

कोलकाता नाइडर्स – फिल साल्ट (विकेटकीपर),सुनील नरेन,वेंकटेश अय्यर,श्रेयस अय्यर (कप्तान),रिंकू सिंह, आंद्रे रसल,रमनदीप सिंह,मिशेल स्टार्क,अनुकूल रॉय,हर्षित राणा और अंगकृष रघुवंशी

यह भी पढ़े-

महज दो दिन में ही टूट गया मयंक का रिकॅार्ड, Gerald Coetzee ने फेंकी IPL 2024 की सबसे तेज गेंद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो