May 22, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: पहले टेस्ट में एक घातक खिलाड़ी का डेब्यू, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस प्लेइंग-11 के साथ उतरा भारत

IND vs AUS: पहले टेस्ट में एक घातक खिलाड़ी का डेब्यू, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस प्लेइंग-11 के साथ उतरा भारत

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत हो चुकी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला आज महाराष्ट्र के नागपुर में हो रहा है। पहले टेस्ट में भारत का एक घातक बल्लेबाज डेब्यू हुआ है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कंगारू टीम के खिलाफ बेहतरीन प्लेइंग-11 का चुनाव किया है।

सूर्यकुमार यादव का डेब्यू मैच

बता दें कि नागपुर टेस्ट में टी-20 के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपना डेब्यू मैच खेल रहे हैं। बता दें कि इऩ्होंने अपने बल्लेबाजी के क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी-20 में तहलका मचाया हुआ है। अब इनसे टेस्ट में भी ऐसी ही बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। फिलहाल सूर्यकुमार यादव टी-20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैकिंग में नंबर-1 की पोजिशन पर काबिज हैं।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच के लिए टॉस का सिक्का उछाला जा चुका जो कि ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में गिरा है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है और भारत को गेंदबाजी करने का न्योता दिया है।

पहले मुकाबले में भारत की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, , मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग-11

डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैन रैनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स कैरी, स्कॉट बोलैंड, नाथन लॉयन और टॉड मर्फी।

Ind vs Aus: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला आज, टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण

Virat Kohli: पहले टेस्ट में विराट कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले बल्लेबाज

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन