David Warner: इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी आखिरी पारी खेल रहे हैं डेविड वार्नर, जानें उन्होंने क्या कहा?

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं। जानकारी दे दें कि डेविड वार्नर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच के बाद इस बात का खुलासा कर दिया था। इस दौरान डेविड वार्नर ने कहा था कि इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद वो इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। दरअसल, डेविड वार्नर पहले ही वनडे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। वहीं अपने रिटायरमेंट का एलान करने से पहले डेविड वार्नर ने 100वां टी20 मैच खेला। इस दौरान 100वें टी20 मुकाबले में 36 गेंद पर 72 रन की पारी खेली और इसके साथ ही टी20, वनडे और टेस्ट के 100वें मुकाबले में 50 रन से ज्यादा(David Warner) की पारी खेलने वाले डेविड वार्नर पहले बल्लेबाज बने।

क्या कहा डेविड वार्नर ने?

बता दें कि इस समय डेविड वार्नर अपने क्रिकेट को एन्जॉय कर रहे हैं। इस दौरान खास उपलब्धि हासिल करने के बाद डेविड वार्नर ने कहा कि जीत हासिल करना बेहद ही खास होता है, ये काफी अच्छा विकेट था बल्लेबाजी करने के लिए, अभी मुझे काफी अच्छा और रिफ्रेश फील हो रहा है और मैं पूरी तरह से चार्ज हूं, इसके साथ ही मैं इस साल होने वाला टी20 वर्ल्ड कप खेलना चाहता हूं, क्योंकि यह काफी शानदार सफर रहा है, महज 6 महीने बचे हैं और हम न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल(David Warner) करने की कोशिश करेंगे।

तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन बल्लेबाज रहे

दरअसल, डेविड वार्नर तीनों ही फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर रहे हैं। उन्होंने 112 टेस्ट मैच खेलते हुए 8786 रन बनाए। इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में वार्नर 26 शतक लगाने में कामयाब रहे। बता दें कि वनडे में भी डेविड वार्नर दो बार ऑस्ट्रेलिया के विश्व विजेता रहे और वार्नर ने 161 वनडे मुकाबले खेलते हुए 6932 रन बनाए। वहीं वार्नर ने वनडे में 22 शतक जड़े हैं। इसके साथ 100 टी20 मुकाबले खेलने के बाद वार्नर ने 2964 रन बनाए हैं और डेविड वार्नर ने टी20 क्रिकेट में भी एक शतक लगाया है। लेकिन अब डेविड वार्नर ने तीनों ही फॉर्मेट से अलविदा कहने का मन बना लिया है।

ये भी पढ़ें:

Latest news