May 27, 2024
  • होम
  • FIFA World Cup : गोल्डन बूट के लिए एम्बाप्पे और मेसी के बीच टक्कर, जानिए कौन है आगे

FIFA World Cup : गोल्डन बूट के लिए एम्बाप्पे और मेसी के बीच टक्कर, जानिए कौन है आगे

नई दिल्ली। कतर की मेजबानी में हो रहे फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट में आज फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। ये महामुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन फांस और मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना से होने वाला है। इस महामुकाबले में दो स्टार प्लेयर एम्बाप्पे और लियोनेल मेसी गोल्डन बूट के लिए आमने सामने होंगे।

एम्बाप्पे औऱ मेसी के एकसमान गोल

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का आज आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। इस महामुकाबले में फ्रांस और अर्जेंटीना की टीम आमने सामने होने वाली है। इस मैच में गोल्डन बूट के लिए भी दो स्टार प्लेयरों में भिड़ंत होने वाली है। दरअसल डिफेंडिग चैंपियन फ्रांस की तरफ से एम्बाप्पे और अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी मेसी दोनों के इस टूर्नामेंट में 5-5 गोल हैं। ऐसे में जो भी खिलाड़ी अंतिम मुकाबले में ज्यादा गोल मारता है, उसको गोल्डन बूट दिया जाएगा।

फ्रांस ने टूर्नामेंट में दागे कुल 13 गोल

गौरतलब है कि एम्बाप्पे गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। फीफा 2022 में फ्रांस ने अब तक कुल 6 मैच खेले हैं, जिसमें टीम ने 13 गोल किए हैं। जबकि स्ट्राइकर कीलियन एम्बाप्पे ने अकेले कुल 5 गोल दागे हैं। अगर इस बार फ्रांस को जीतना है तो उसे स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना को हराना होगा। स्टार खिलाड़ी किलियन एम्बाप्पे, ओलिविर जिरूड और एंटोनी ग्रीजमैन जैसे स्टार खिलाड़ियों से सजी फ्रांस फुटबॉल टीम मजबूत नजर आ रही है।

नंबर 3 की टीम रही क्रोएशिया

पहली बार कतर की मेजबानी में खेले जा रहे फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी फीफा वर्ल्ड कप में क्रोएशिया की फुटबॉल टीम ने नंबर 3 की पोजिशन पर रहते हुए टूर्नामेंट में अपना सफर खत्म किया। दरअसल शनिवार यानी कल टूर्नामेंट के तीसरे पोजिशन के लिए मुकबला खेला गया, जिसमें क्रोएशिया ने मोरक्को को 2-1 से करारी शिकस्त दी।

FIFA World Cup: क्रोएशिया बनी नंबर 3 टीम, मोरक्को को 2-1 से दी करारी शिकस्त

FIFA World Cup: लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंचा फ्रांस, दो बार वर्ल्ड कप जीत चुकी है टीम

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन