June 15, 2024
  • होम
  • Commonwealth Games 2022: टूर्नामेंट के पहले क्रिकेट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हारा भारत, हरमनप्रीत का अर्धशतक गया बेकार

Commonwealth Games 2022: टूर्नामेंट के पहले क्रिकेट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हारा भारत, हरमनप्रीत का अर्धशतक गया बेकार

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलो में पहली बार महिला क्रिकेट का आयोजन हो रहा है। टूर्नामेंट के पहले दिन मैच ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होना खेला गया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहले मुकाबले पर अपना मजबूत पकड़ बनाने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाडियों ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। खासतौर पर गार्डनर ने अकेल दम पर टीम इंडिया इस मैच में हरा दिया।

155 रनों का दिया टारगेट

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स के अपने मुकाबले में टीम इंडिया को तीन विकेट से हरा दिया है। ये मैच काफी रोमांचक रहा। एक बार ऐसा लग रहा था कि भारत इस मुकाबले को आसानी से जीत जाएगा लेकिन अंत में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज गार्डनर ने जीत छीन ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 154 रन बनाए।

हार से हुई टूर्नामेंट की शुरुआत

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और शेफाली वर्मा ने जबरदस्त पारी खेली। कौर ने इस मैच में अपना अर्धशतक भी जमाया लेकिन ये भारतीय टीम के जीत के काम नहीं आ पाया। विपक्षी टीम ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 19 ओवर में 7 विकेट खोकर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। भारत की तरफ से शुरूआत में ही गेंदबाज रेनुका सिंह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट ले लिए थे लेकिन इसके बाद भारत को कोई भी गेंदबाज ज्यादा प्रभाव नही छोड़ पाया। इसी कारण टीम इंडिया ने इस इवेंट में हार के साथ शुरूआत की है।

पहली बार खेला जा रहा है महिला क्रिकेट

बता दें कि राष्ट्रमंडल खेलो में पहली बार महिला क्रिकेट टीमों को शामिल किया गया है। इसलिए हरमनप्रीत के कप्तानी में भारतीय महिला क्रिकेट टीम पहली बाहर ही गोल्ड मेडल जीतने के इरादे से उतरी थी। लेकिन उसे अपना पहला मुकाबला हारना पड़ा। भारतीय टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम सामना किया हैं।

Rohit Sharma: किंग कोहली से आगे निकले रोहित शर्मा, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज

IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में 68 रन से जीता भारत, कार्तिक ने खेली तूफानी पारी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन