April 23, 2024
  • होम
  • कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : भारतीय टेबल टेनिस टीम के हार का कारण बना कोच, मुकाबले के दौरान थे "गायब"

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : भारतीय टेबल टेनिस टीम के हार का कारण बना कोच, मुकाबले के दौरान थे "गायब"

  • WRITTEN BY: Ayushi Dhyani
  • LAST UPDATED : August 1, 2022, 6:16 pm IST

नई दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के क्वार्टर फाइनल में भारतीय वीमंस टेबल टेनिस टीम मलेशिया से हार गई है। टीम इंडिया खिताब बचाने मैदान पर उतरी थी, मगर उसे क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। इस हार से भारतीय टेबल टेनिस टीम के साथ एक नया विवाद भी जुड़ गया है। दरअसल नॉकआउट मुकाबले के दौरान टीम कोच अनिंदित चक्रवर्ती उपस्थित नहीं हुई थी। जिस पर कई सवाल खड़े होने लगे हैं।

गायब थे कोच

मैच के दौरान उनकी बजाय मैंस टीम के कोच एस रमन कोर्ट के पास बैठे हुए नजर आए थे। भारतीय टेबल टेनिस संघ का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति के एक सदस्य एसडी मुदगिल का कहना है कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए था। मैच के दौरान महिलाओं के मैच के दौरान अनिंदित चक्रवर्ती को ही उपस्थित होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि वो इस विषय में टीम से बात करेंगे।

जी साथियान के हैं निजी कोच

नॉकआउट मैच के दौरान मौजूद कोच रमन भारत के स्टार खिलाड़ी जी साथियान के प्राइवेट कोच हैं। जब भारत और मलेशिया के बीच मुकाबला काफी कड़ा हो गया था, उस समय उन्हें रीत ऋष्य को कोचिंग देते हुए देखा गया था।भारतीय टीम ने भी इस तरह की हार के बारे कभी नहीं सोचा था। हार के बाद मनिका बत्रा की टीम मीडिया से बात करने के लिए वहां रुकी भी नहीं। मैच के बाद रमन ने कहा कि मुकाबला काफी करीबी था। संयोजन काफी अलग था। एक डिफेंसिव, एक बाएं हाथ का खिलाड़ी और दाएं हाथ के खिलाड़ी का संयोजन काफी चैलेंजिंग था।

अचिंता शेउली ने दिलाया तीसरा गोल्ड

ब्रिटेन के बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स तीसरे दिन भारत की झोली में दो गोल्ड मेडल आए। ये दोनो ही गोल्ड मेडल वेटलिफ्टिंग खेलों में आए है। पहले युवा वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा ने गोल्ड जीता। इसके बाद देर रात वेटलिफ्टर अचिंत शुली ने पुरुषों के 73 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

 

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन