April 18, 2024
  • होम
  • IND vs NZ: कोच वीवीएस लक्ष्मण ने बताया रोहित के बाद कौन होगा टी-20 का अगला कप्तान

IND vs NZ: कोच वीवीएस लक्ष्मण ने बताया रोहित के बाद कौन होगा टी-20 का अगला कप्तान

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है। टीम इंडिया को यहां तीन मैचों की टी-20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। भारत को पहला टी-20 मुकाबला 18 नवंबर यानी कल खेलना है। इस दौरे पर टीम के कप्तान वीवीएस लक्ष्मण हैं जिसने भारतीय टी-20 के अगले कप्तान के बारे में बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि रोहित शर्मा के बाद कौन भारत के टी20 टीम का नया कप्तान होगा।

इस खिलाड़ी को बताया अच्छा कप्तान

बता दें कि वीवीएस लक्ष्मण इसी साल आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या के साथ काम कर चुके हैं। इसी साल आईपीएल में पहली बार मैच खेल रही गुजरात टाइंटस ने आईपीएल खिताब अपने नाम किया था, जिसके कप्तान हार्दिक पांड्या थे, उन्होंने अपने कप्तानी से सभी को प्रभावित किया है। वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि लक्ष्मण एक बेहतरीन लीडर हैं।

वीवीएस लक्ष्मण ने कही ये बात

न्यूजीलैंड दौरे से पहले भारतीय टीम के कोच वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि, ‘ हार्दिक पांड्या बहुत ही जबरदस्त कप्तान हैं। हम सभी ने देखा है कि उन्होंने गुजरात टाइटंस के साथ क्या किया। आईपीएल जैसे बड़े मंच पर टीम की पहली बार कप्तानी करते हुए विजयी बनाना कोई आसान बात नहीं है। ‘

हार्दिक पांड्या हैं टीम के कप्तान

बता दें कि वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद टीम इंडिया अपना पहला दौरा करने के लिए बिल्कुल तैयार है। भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर पहले तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इस श्रृंखला का आगाज वेलिंग्टन में होने वाले टी-20 मैच से होगा। वहीं टीम कोच की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण के हाथों में दी गई है और टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे।

IPL 2023: आईपीएल ऑक्शन के लिए सभी टीमों ने इन खिलाड़ियों को किया रिटेन, देखिए पूरी लिस्ट

IPL 2023: आईपीएल टीमों ने खराब फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को किया रिलीज, जानिए पूरी लिस्ट

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो