April 22, 2024
  • होम
  • IPL : केकेआर और लखनऊ के बीच भिड़ंत, दोनों टीमों के लिए अहम मुकाबला

IPL : केकेआर और लखनऊ के बीच भिड़ंत, दोनों टीमों के लिए अहम मुकाबला

कोलकाता : आईपीएल का 68वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच ईडन गार्डन में खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए यह अहम मुकाबला है. लखनऊ सुपर जायंट्स अगर यह मैच जीत जाती है तो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी वहीं केकेआर को जीत के बावजूद दूसरे टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा. 15 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में लखनऊ तीसरे नंबर पर काबिज है. वहीं 12 अंकों के साथ केकेआर 7वें स्थान पर है.

केकेआर के कप्तान हैं नीतीश राणा

कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी नीतीश राणा कर रहे है. मौजूदा सीजन में केकेआर की टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है. 13 मुकाबले खेली है जिसमें 6 में जीत और 7 में हार का सामना करना पड़ा है. मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह शानदार बल्लेबाजी कर रहे है वहीं कप्तान नीतीश राणा भी फॉर्म में है. लेकिन ऑल राउंडर रसेल का बल्ला अभी तक खामोश ही रहा है. सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय तेजी से रन बना रहे है.

लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी कुणाल पांड्या कर रहे है. सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक शानदार फॉर्म में चल रहे है. वहीं काइल मॉयर्स भी शानदार फॉर्म में है. लखनऊ यह मैच जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी. तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी नवीन-उल-हक और मोहसिन खान के ऊपर है.

स्पिनरों के लिए मददगार है पिच

ईडन गार्डन के पिच पर स्पिनरों का बोलबाला रहता है. केकेआर के टीम में शानदार स्पिनर है. केकेआर की तरफ से स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा नरेन, सुयश शर्मा और वरुण चक्रवर्ती के ऊपर है. वहीं लखनऊ की टीम में रवि बिश्नोई है. इस मैदान पर अभी तक आईपीएल के 84 मुकाबले खेले गए है जिसमें लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम 50 बार जीती है. वहीं इस सीजन की बात करो तो अभी तक 6 मुकाबले खेले गए है जिसमें 3 बार पहले बल्लेबाजी और 3 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है.

कर्नाटक ने बीजेपी के भ्रष्टाचार को हरा दिया… सिद्धारमैया के शपथ समारोह में बोले राहुल गांधी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो