April 23, 2024
  • होम
  • IND vs NZ T20: पहले टी-20 में चहल रचेंगे इतिहास, 1 विकेट लेते ही बनाएंगे ये रिकॉर्ड

IND vs NZ T20: पहले टी-20 में चहल रचेंगे इतिहास, 1 विकेट लेते ही बनाएंगे ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी युजवेंद्र चहल इतिहास रचने के बेहद करीब हैं। वो न्यूजीलैंड के खिलाफ 27 जनवरी यानी कल होने वाले पहले टी-20 मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर सकते हैं।

टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में एक विकेट हासिल करते ही भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। भारत के लिए टी-20 में इस समय सबसे सफल गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हैं, इन्होंने देश के लिए अब तक कुल 90 विकेट चटकाए हैं, वहीं पिछले सीरीज में युजवेंद्र चहल ने भी उनके इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी-20 में चहल के पास इस शानदार रिकॉर्ड को अपने नाम करने का मौका होगा।

झारखंड में खेला जाएगा पहला टी-20

बता दें कि टी-20 सीरीज की शुरुआत 27 जनवरी से होने वाली है। पहला टी-20 मुकाबला कल शाम 7.00 बजे खेला जाएगा। ये मैच झारखंड के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम वनडे श्रृंखला के बाद अब टी-20 सीरीज को भी अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी।

3-0 से वनडे सीरीज जीती भारतीय टीम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इस समय भारतीय दौरे पर है। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेली जा चुकी है, जिसको टीम इंडिया ने 3-0 से जीत लिया है। अब दोनों देशों इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज भी खेली जाएगी। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने वनडे श्रृंखला में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था, अब टी-20 टीम से भी ऐसी ही उम्मीद होगी।

भारतीय क्रिकेट के ये स्टार खिलाड़ी सेना में भी हैं शामिल

SKY: गणतंत्र दिवस के पूर्व संध्या पर ‘मिस्टर 360 डिग्री’ को मिला बहुत बड़ा तोहफा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन