गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने जीता कैरेबियन प्रीमियर लीग का खिताब, फाइनल में शाहरुख खान की टीम को हराया

नई दिल्ली: कैरेबियन प्रीमियर लीग 2023 में गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने इमरान ताहिर की कप्तानी में पहली बार खिताब जीता। लीग का फाइनल मुकाबला गुयाना अमेजन वॉरियर्स और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के बीच में खेला गया। लो स्कोरिंग मैच में इमरान ताहिर की कप्तानी वाली गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने बड़ी ही आसानी से खिताबी मुकाबले में जीत हासिल की। मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ट्रिनबागो नाइट राइडर्स 18.1 ओवर में महज 94 रनों पर ऑलआउट हो गई।

गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य

गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को 94 रनों पर ऑलआउट करने के बाद टारगेट को 14 ओवर में केवल 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। रनों का पीछा करने उतरी गुयाना की टीम ने कीमो पॉल के रूप में 15 रनों के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। कीमो पॉल ने 11 गेंदों में 2 चौकों की मदद से 11 रन बनाए।

9 विकेट से जीता मुकाबला 

इसके बाद दूसरे विकेट के लिए ओपनर सैम अय्यूब और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शाई होप ने 69 गेंदों में 84* रनों की साझेदारी की और टीम को जीत दिलाई। इस दौरान सैम अय्यूब ने 41 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्कों के साथ 52* रनों की पारी खेली। वहीं शाई होप ने 32 गेंदों में 32* रन बनाए। इस दौरान होप के बल्ले से 2 चौके भी निकले.

नाइट राइडर्स का खराब प्रदर्शन

बल्लेबाजी में लो स्कोर बनाने के बाद ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की ओर से गेंदबाजी में भी कुछ दम नहीं दिखाई दिया। टीम के लिए सिर्फ अकील हुसैन ने 1 विकेट लिया। वहीं आंद्रे रसेल ने 12 और अली खान ने 14 की इकॉनमी से रन लुटाए।

पहली बार जीता खिताब 

पांच बार रनरअप रहने के बाद गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने छठी बार में खिताब अपने नाम किया। बता दें कि 2023 में कैरेबियन प्रीमियर लीग की चैंपियन बनने से पहले गुयाना अमेजन वॉरियर्स 2013, 2014, 2016, 2018 और 2019 में रनरअप रही थी।

Latest news