June 18, 2024
  • होम
  • IND vs NZ: क्रिकेट के इस फॉर्मेट से कप्तान रोहित लेंगे संन्यास! वनडे सीरीज के बीच बड़ा अपडेट

IND vs NZ: क्रिकेट के इस फॉर्मेट से कप्तान रोहित लेंगे संन्यास! वनडे सीरीज के बीच बड़ा अपडेट

संबंधित खबरें

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड टीम इस समय भारतीय दौरे पर है। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस श्रृखंला का शुरुआती दो मुकाबला खेला जा चुका है, जिसको टीम इंडिया ने जीत लिया है। अब इस सीरीज के बीच में ही एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल कप्तान रोहित शर्मा क्रिकेट के एक फॉर्मेट से जल्द ही संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

वर्ल्ड कप में हारने के कारण कप्तानी पर सवाल

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में इस बार टी-20 के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी वर्ल्ड कप खेला गया था। इस बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हारकर बाहर होना पड़ा था। भारतीय टीम के इस खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा की हर तरफ आलोचना होनी शुरु हो गई थी। अब भारत और न्यूजीलैंड सीरीज के बीच में रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रही है। दरअसल कप्तान रोहित शर्मा क्रिकेट के सबसे छोटे टूर्नामेंट से जल्द संन्यास ले सकते हैं।

BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कही ये बात

सूत्रों की माने तो टीम इंडिया के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के बाद क्रिकेट के एक या दो फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, ‘अभी भविष्य के कप्तानी की बात करने का समय नहीं है। रोहित शर्मा हमारे कप्तान है। इस तरह की चर्चाए वर्ल्ड कप के बाद की जाएगी। हार्दिक पाड्ंया को इस समय एकदिवसीय क्रिकेट के उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वो भविष्य में कप्तान बनने की जिम्मदारी को संभाल सकते हैं। ‘

IND vs NZ: दूसरा वनडे जीतते ही भारत ने बनाया ये खास वर्ल्ड रिकॉर्ड

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन