IND vs SRI: आखिरी वनडे मुकाबला कल, क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेंगे कप्तान रोहित

नई दिल्ली। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम इस समय भारतीय दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस श्रृंखला का शुरुआती दो मुकाबला जीतकर भारत सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाए हुआ है। ऐसे में तीसरे मैच को जीतकर कप्तान रोहित शर्मा इस श्रृंखला को 3-0 से क्लीन स्वीप करना चाहेंगे।

तिरुवनंतपुरम में होगा तीसरा मैच

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे मुकाबला 15 जनवरी यानी कल केरला के तिरुवनंतपुरम के ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले की शुरुआत दोपहर 1.30 बजे शुरु होगी वहीं टॉस के लिये सिक्का मैच शुरु होने से ठीक आधा घंटे पहले यानी 1.00 बजे उछाला जाएगा। भारतीय टीम इस समय शुरुआती दो मुकाबला जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाए हुआ है।

पहला मैच 67 रनों से जीती टीम इंडिया

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी के बरसापाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था। टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए स्कोर बोर्ड पर 373 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया और जवाब में मेहमान टीम 306 रन ही बना सकी। इस मैच में भारत ने 67 रनों की बड़ी जीत दर्ज की।

दूसरा वनडे 4 विकेट से जीता भारत

गौरतलब है कि दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मुकाबला 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और 215 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाकर लक्ष्य को 43.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। इस तरह कप्तान रोहित शर्मा ने श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

IND vs NZ: वनडे सीरीज के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ द्विपक्षीय टूर्नामेंट का ऐलान, इनको मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

IND vs NZ: श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा भारत, जानिए पूरा शेड्यूल

Latest news

spot_img