June 18, 2024
  • होम
  • IND vs SRI: श्रीलंका के खिलाफ कप्तान रोहित ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने

IND vs SRI: श्रीलंका के खिलाफ कप्तान रोहित ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बने

संबंधित खबरें

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला जीत लिया है। इस श्रृंखला के पहले मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इसी के साथ कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है और ऐसा करने वाले वो दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

भारत को दिलाई मजबूत शुरुआत

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा विराट कोहली के बाद दूसरा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने 67 गेंदों पर 83 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 3 छक्के निकले। उन्होंने 123 के स्ट्राइक रेट से भारत को जबरदस्त शुरुआत दिलाई।

रोहित ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैचों में रोहित की वापसी हुई है। दरअसल बांग्लादेश दौरे पर तीसरे दूसरे वनडे में वो चोट के कारण चोटिल हो गए थे। उस दौरान उन्होंने 9 नंबर पर उतरकर ताबड़तोड़ 51 रनों अर्धशतकीय पारी खेली थी। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 83 रनों की पारी खेली। इस तरह रोहित लगातार 2 मैचों में नंबर 9 और 1 पर उतरकर अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए है।

67 रनों से जीती भारतीय टीम

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने 67 रनों से जीत दर्ज कर ली है। भारत के जीत के हीरो पूर्व कप्तान विराट कोहली और जम्मू एक्सप्रेस के नाम से मशहूर गेंदबाज उमरान मलिक रहे।

IND vs SRI: पहले वनडे में कप्तान रोहित ने दिखाई खेल भावना, 98 पर खेल रहे शनाका के आउट पर नहीं की अपील

IND vs SRI: पहले वनडे में शतक जड़ने के बाद कोहली ने कही ये बात- ‘ मैच ऐसे खेलो, जैसे ….’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन