May 26, 2024
  • होम
  • IND vs BAN: मैच के बाद कप्तान राहुल का बड़ा बयान, दो खिलाड़ियों को बताया जीत का हीरो

IND vs BAN: मैच के बाद कप्तान राहुल का बड़ा बयान, दो खिलाड़ियों को बताया जीत का हीरो

नई दिल्ली। टीम इंडिया इस समय बांग्लादेश दौरे पर है, जहां पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज को भले ही भारत हार चुका हो, लेकिन अंतिम मैच को भारत ने धमाकेदार अंदाज में जीत लिया है मैच जीतने के बाद कप्तान केएल राहुल ने बड़ा बयान दिया है और उन्होंने दो खिलाड़ियों को जीत का हीरों बताया।

सीरीज के आखिरी मैच में मिली जीत

बता दें कि बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। टीम इंडिया की बल्लेबाजी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और भारत को पहला झटका स्टार सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के रुप में लगा। वो 3 रन बनाकर जल्दी चलते बने। वहीं दूसरे छोर पर पहली बार सीरीज में खेल रहे ईशान किशन ने तो रनों का अंबार लगा दिया। उन्होंने अपने करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया।

कप्तान राहुल ने दिया ये बयान

कप्तान केएल राहुल ने कहा कि, ‘ हम लोगों को टीम से ऐसी ही उम्मीद थी जैसे विराट और किशन ने मंच तैयार किया। ईशान किशन ने इस मौके को दोनों हाथों से पकड़ा। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की। इसके अलावा कोहली ने अपने अनुभव से उनका बेहतरीन मार्गदर्शन किया।’

ईशान ने बनाया दोहरा शतक

इस सीरीज का तीसरे और आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ईशान किशन ने दोहरा शतक जड़ा। ईशान किशन ने 131 गेंदों पर 210 रनों की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 24 चौके और 10 गगनचुंबी छक्के जड़े। उन्होंने 160.31 के स्ट्राईक रेट से रन बनाया है।

विराट कोहली ने जड़ा शतक

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में शानदार शतक जड़ा। उन्होंने 86 गेंदों पर 11 चौके और 1 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ शतक बनाया है। शतक बनाने के दौरान उनका स्ट्राईक रेट 120 का था। विराट कोहली ने 90 गेंदों पर 113 रनों की पारी खेली। उन्होंने 124 के स्ट्राईक रेट से 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 113 रन बनाए और अपने वनडे करियर का 44वां शतक जड़ा। बता दें कि वनडे मुकाबले में उनके बल्ले से 40 महीनों बाद ये शतक निकला है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन