February 28, 2024
  • होम
  • IND vs NZ: टी-20 सीरीज के फाइनल मुकाबले में कप्तान हार्दिक चलेंगे तगड़ी चाल, कीवी टीम होगी पस्त

IND vs NZ: टी-20 सीरीज के फाइनल मुकाबले में कप्तान हार्दिक चलेंगे तगड़ी चाल, कीवी टीम होगी पस्त

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के फाइनल मुकाबला 1 फरवरी यानी आज खेला जाएगा। इस मैच को जीतने वाली टीम टी-20 सीरीज की ट्रॉफी को अपने नाम कर लेगी। ऐसे में तीसरे मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या तगड़ी चाल चल कर टीम इंडिया को जीत दिला सकते हैं। इसी के साथ 2-1 से भी इस श्रृंखला को अपने नाम कर लेंगे।

पूरे सीरीज में टॉप ऑर्डर रहा फेल

बता दें कि इस सीरीज में भारत का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फेल नजर आया। पारी का आगाज करने उतरे ईशान किशन और शुभमन गिल कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसके अलावा नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल त्रिपाठी भी अपने नाम के अनुरूप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। ऐसे में आखिरी मैच में टॉप ऑर्डर में बदलाव हो सकता है।

आखिरी टी-20 से ये खिलाड़ी होगा बाहर

इस बाइलेट्रल सीरीज में युवा खिलाड़ी शिवम मावी को खेलने का मौका मिला था। लेकिन गेंदबाजी से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। उन्होंने पहले टी-20 मैच में 2 ओवर की गेंदबाजी की और 19 रन लुटाए। इसके अलावा दूसरे मैच में 1 ओवर में 11 रन दिए। ऐसे में शिवम मावी को आखिरी मैच से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

गेंदबाजों का अच्छा इस्तेमाल करना होगा

इन दो समस्याओं के बाद हार्दिक को तीसरे मैच में फील्डिंग पर ध्यान देना होगा। हार्दिक एक बेहतर कप्तान हैं लेकिन तीसरे टी-20 में युजवेंद्र द्वारा बेहतर बॉलिंग करने के बावजूद उनसे सिर्फ दो ओवर कराया गया था। जिसके बाद मैच काफी नजदीक गया और कप्तान की आलोचना हुई।

अहमदाबाद में होगा महामुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला 1 फरवरी यानी आज गुजरात, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच के शुरु होने का समय शाम 7.00 बजे का है वहीं टॉस के लिए सिक्का मैच शुरु होने से ठीक आधा घंटे पहले यानी 6.30 पर उछाला जाएगा।

1-1 से बराबरी पर टी-20 सीरीज

भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमों के लिए सीरीज का आखिरी मुकाबला बहुत ही महत्वपूर्ण है। दरअसल रांची में खेले गए पहले टी-20 मैच में मिशेल सेंटनर की अगुवाई में कीवी टीम ने 21 रनों से जीत दर्ज की थी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। अगर दूसरे टी-20 मुकाबले की बात करें तो ये मैच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी यानी इकाना स्टेडियम हुआ था। इस लो स्कोरिंग मैच को टीम इंडिया ने 6 विकेट से अपने नाम किया था और सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी।

Tags