April 12, 2024
  • होम
  • WTC FINAL : दूसरे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर बनाए 422 रन

WTC FINAL : दूसरे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर बनाए 422 रन

नई दिल्ली : दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ तो ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की. दूसरे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 422 रन बना लिए है. एलेक्स कैरी 22 और कप्तान पैट कमिंस 2 रन बनाकर खेल रहे है.

स्मिथ और हेड ने जड़ा शतक

स्टिव स्मिथ ने कल की अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुए शतक लगाया और 121 रन की शानदार पारी खेली. वहीं ट्रेविस हेड पहले दिन ही शतक लगा चुके थे. हेड ने 174 गेंदों पर 163 रन बनाए जिसमें उन्होंने 25 चौके और एक छक्का भी लगाया. इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर तक खेल नहीं पाया. दूसरे दिन भारतीय बॉलरों ने भारत को मैच में वापसी कराई. बॉलरों ने 30 रन के अंदर ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. सभी तेज गेंदबाजों को ही मिली. मोहम्मद शमी, सिराज और शार्दुल ठाकुर को 2-2 सफलता मिली.

बिना खाता खोले उस्मान ख्वाजा आउट

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. टीम इंडिया को पहली सफलता शानदार फॉर्म में चल रहे उस्मान ख्वाजा के रूप में मिली. ख्वजा ने 10 गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले आउट हुए. ख्वाजा के बाद स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर भी 43 रन बनाकर आउट हो गए। वॉर्नर को शार्दुल ठाकुर ने विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भारत के हाथों कैच करवाया. इसके बाद टीम इंडिया को तीसरी सफलता मार्नस लाबुशेन के रूप में मिली, टेस्ट के नंबर 1 बल्लेबाज को सिराज ने अपना शिकार बनाया. एक समय टीम इंडिया ने 76 रन पर तीन विकेट हासिल कर लिए थे.

लंबे समय बाद आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम को अच्छी शुरुआत मिल चुकी है. अगर भारतीय टीम ये मैच पर पकड़ बनाए रखती है तो ये फाइनल मुकाबला जीत जाएगी. इसी के साथ भारतीय क्रिकेट में 10 सालों से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने का सूखा भी खत्म हो जाएगा.

‘देश की राजनीति को बाहर ले जाना गलत’, अमेरिका में राहुल गांधी के बयान पर बोले जयशंकर

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो