April 16, 2024
  • होम
  • IND vs NZ: दूसरे टी-20 मैच में बड़ा बदलाव, ईशान की जगह इस खतरनाक बल्लेबाज की वापसी

IND vs NZ: दूसरे टी-20 मैच में बड़ा बदलाव, ईशान की जगह इस खतरनाक बल्लेबाज की वापसी

लखनऊ। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होने वाला है। पहले मैच को हारने के बाद भारत इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ा हुआ है। ऐसे में कप्तान हार्दिक दूसरे टी-20 मैच में बड़ा बदलाव कर सकते हैं।

पहले मैच में ईशान का खराब प्रदर्शन

पहले टी-20 मैच में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन अपने नाम के अनुरूप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। वो भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकामयाब साबित हुए थे। ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या उनको दूसरे टी-20 से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं और एक खतरनाक बल्लेबाज की टीम में वापसी करा सकते हैं।

पृथ्वी की टीम में होगी वापसी

हाल ही में स्टार सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ घरेलू क्रिकेट में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ 379 रनों की धुआंधार पारी खेली थी, जो की रणजी इतिहास का दूसरा सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर है। उनको इस पारी का फायदा हुआ और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में चुने गए। अगर दूसरे टी-20 से ईशान बाहर होते हैं तो पृथ्वी को प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है।

इकाना स्टेडियम में टी-20 मैच का रिकॉर्ड

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी यानी इकाना स्टेडियम में अब तक कुल 5 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं। इन सारे टी-20 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है। वहीं बड़ी बात ये रही की ये सारी जीते लगभग एकतरफा रहीं। ऐसे में टॉस जीतकर टीमें पहले बल्लेबाजी का चुनाव करेंगी। इकाना की पिच पर बल्लेबाजों का बोलबाला है। वहीं दूसरी पारी में ओस गेंदबाजों को परेशान कर सकती है।

IND vs NZ: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा दूसरा टी-20, वापसी को तैयार भारत

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो