April 18, 2024
  • होम
  • ICC T20 Rankings: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने से रैंकिंग में बड़ा बदलाव, नंबर 1 पर भारत

ICC T20 Rankings: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने से रैंकिंग में बड़ा बदलाव, नंबर 1 पर भारत

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेली जा चुकी है। टी-20 वर्ल्ड कप के पहले हुए इस महत्वपूर्ण सीरीज को टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है। इस जीत का फायदा भारतीय टीम को आईसीसी टी-20 के इंटरनेशनल रैंकिग में मिला है।

भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दो टी-20 में मात दी, जिसका फायदा आईसीसी टी-20 के अंतरराष्ट्रीय रैंकिग में देखने को मिला। भारत ने जारी किए गए ताजा रैंकिंग में नंबर 1 की पोजिशन को और मजबूती से अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया ने नंबर 2 पर काबिज इंग्लैंड की टीम से सात अंकों की बड़ी बढ़त ले ली है। बता दें कि कप्तान रोहित को पहले टी-20 में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन फिर शानदार वापसी करते हुए टीम ने अगले दो टी-20 मैच जीत लिए और सीरीज को अपने नाम कर लिया।

टीम इंडिया के हुए 268 रन

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया को हराने से एक अंक का फायदा हुआ, जिससे की अब टीम के आईसीसी टी-20 में कुल 268 अंक हो गए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर काबिज इंग्लैंड अभी टीम से 7 अंक पीछे है। टीम इंडिया को अपनी अगली सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ खेलनी है, ऐसे में कप्तान रोहित के पास टीम के टी-20 रैंकिंग अपनी जगह और पुख्ता करने का मौका होगा। इस रैंकिग में तीसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका है, वहीं ऑस्ट्रेलिया छठे स्थान पर है।

पाकिस्तान की ये है पोजिशन

पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ कराची में खेले गए चौथे टी-20 मुकाबले में जीत दर्ज कर भारत को अंग्रेजों पर बढ़त बनाने में मदद की है। फिलहाल पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका दोनों तीसरे स्थान पर काबिज हैं। बता दें की पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ अभी तीन टी-20 मैच खेलने हैं जिससे वो अपनी टी-20 रैंकिग में अभी और सुधार कर सकता है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो