April 25, 2024
  • होम
  • ICI: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका, स्टार भारतीय खिलाड़ी बाहर!

ICI: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका, स्टार भारतीय खिलाड़ी बाहर!

नई दिल्ली। वनडे क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारतीय सरजमीं पर खेला जाएगा. हालांकि इस टूर्नामेंट से पहले अब टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. दरअसल स्टार भारतीय खिलाड़ी केएल राहुल इतने बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं.

राहुल को नहीं करनी चाहिए खिलाने की जल्दी

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से अभी टीम से बाहर चल रहे हैं. अगर उनके हेल्थ अपडेट की बात करें तो वो पूरी तरह से रिकवर होने के राह पर हैं. ऐसे में केएल राहुल जल्द ही पूरी तरीके से फिट होकर वापसी कर सकते हैं. लेकिन भारतीय क्रिकेट चयन बोर्ड केएल राहुल को जल्दी मैदान में उतारने की गलती करती है, तो उनकी इंजरी बढ़ सकती है. वहीं इस कारण उनको वनडे क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी वनडे वर्ल्ड कप से हाथ धोना पड़ सकता है.

15 अक्टूबर को भारत के लिए बड़ा मुकाबला

भारत वनडे वर्ल्ड कप में अपनी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई की फिल्ड से करेगा. चिर प्रतिद्वंदी एवं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया 15 अक्टूबर को गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलने उतरेगी. बता दें कि टीम इंडिया अपना पहला क्वालीफायर मुकाबला 2 नवंबर को मुंबई में खेलेगी, वहीं दूसरा क्वालीफायर मुकाबला 11 नवंबर को बेंगलुरु में होगा.

ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया के के कुल 9 मैच

वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन इसी साल अक्टूबर-नवंबर के बीच भारत में खेला जाएगा. अब आईसीसी ने वर्ल्ड कप के पूरे शेड्यूल को जारी कर दिया है. दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. वहीं इसका फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारत को ग्रुप स्टेज के अपने सारे 9 मुकाबले अलग-अलग स्थानों पर खेलना है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन