March 1, 2024
  • होम
  • IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे से ठीक पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी

IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे से ठीक पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका, चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय बांग्लादेश दौरे पर है। जहां पर तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। पहला वनडे मुकाबला 4 दिसंबर यानी कल खेला जाएगा। जिससे ठीक पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर तीन मैचौं की वनडे श्रृंखला से बाहर हो गया है।

शमी चोट के कारण हुए बाहर

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल हो गए हैं। दरअसल उनको अभ्यास करने के दौरान हाथ में चोट लगी थी, जिसकी वजह से वो बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में 14 दिसंबर से शुरु होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भी खेलना उनके लिए काफी संदिग्ध लग रहा है।

वर्ल्ड कप के बाद दूसरा विदेशी दौरा

भारतीय क्रिकेट टीम टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अपने दूसरे विदेशी दौरे पर है। दरअसल पहला विदेशी दौरा न्यूजीलैंड का था, जहां पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इतने ही मैचों वनडे सीरीज खेली गई थी। अब बांग्लादेश दौरे पर भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज औऱ दो मुकाबलों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी है। इस दौरे का पहला मुकाबला 4 दिसंबर यानी कल खेला जाएगा।

बीसीसीआई का बड़ा फैसला

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बड़ा फैसला लिया है और 3 पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की एक सलाहकार समिति को टीम इंडिया की सिलेक्शन पैनल चुनने की जिम्मेदारी दी है। इन तीन लोगों के सलाहकार समिति का काम पांच सदस्यीय सीनियर पुरुष चयन पैनल के सदस्यों को चुनना होगा। जब टीम इंडिया वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से हारी थी, उसके बाद बीसीसीआई ने 18 नवंबर को नई चयन समिति के सभी पदों के लिए आवेदन मांगा था।

Team India: BCCI का बड़ा फैसला, इन 3 दिग्गजों को दी सिलेक्शन पैनल चुनने की जिम्मेदारी

FIFA World Cup: फीफा में एक और बड़ा उलटफेर, रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल को हराकर सुपर-16 में पहुंची साउथ कोरिया

Tags