May 30, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में 47 रन से पीछे है भारत, 156 रन से आगे खेलने उतरेगी कंगारू टीम

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में 47 रन से पीछे है भारत, 156 रन से आगे खेलने उतरेगी कंगारू टीम

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दबाव में डाल दिया है।

ऑस्ट्रेलिया ने खोए अपने शुरुआती 4 विकेट

तीसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल में कंगारू टीम भारत पर हावी रही। जहां भारतीय बल्लेबाज 109 रनों पर ऑलआउट हो गए, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 156 बना लिए हैं और भारत पर 47 रनों की बढ़त बना ली है। अब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज 156 रनों से आगे खेलना शुरु करेंगे।

टॉस जीतकर भारत ने चुनी बल्लेबाजी

बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया था। हालांकि कप्तान रोहित का ये फैसला उनके पक्ष में रहा और पूरी टीम इंडिया 109 रनो के छोटे स्कोर पर ही ढेर हो गई। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बनाए, उन्होंने 22 रनों की पारी खेली। हालांकि वो इस पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए और ऑफ स्पिनर मर्फी का शिकार हो गए।

रवींद्र जडेजा के हाथ लगी 4 सफलता

ऑस्ट्रेलिया टीम ने शानदार शुरूआत करते हुए पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए थे और 47 रन की लीड ले ली है। उस्मान ख्वाजा ने 147 गेंद पर 60 रन की शानदार पारी खेली.वहीं लाबुशेन 31 रन बनाकर जडेजा का शिकार हुए। कप्तान स्टीव स्मिथ ने 26 रन बनाए। ग्रीन और पीटर हैन्डकॉम्ब 6 और 7 रन बनाकर खेल रहे है। भारतीय आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने 63 रन देकर 4 विकेट लिए।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन