May 26, 2024
  • होम
  • Team India: भारत के पक्ष में रहा बांग्लादेश दौरा, टी20 और टेस्ट सीरीज किया अपने नाम

Team India: भारत के पक्ष में रहा बांग्लादेश दौरा, टी20 और टेस्ट सीरीज किया अपने नाम

नई दिल्ली। टीम इंडिया इस समय बांग्लादेश दौरे पर है। इस दौरे पर भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज इतने ही मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली। भारत ने टी20 सीरीज को 2-1 से जीता जबकि वनडे श्रृंखला में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा टेस्ट सीरीज भी भारतीय टीम ने 2-0 से अपने नाम कर लिया है।

2-1 से टी-20 सीरीज जीता भारत

भारतीय टीम के लिए बांग्लादेश दौरा काफी अच्छा रहा। इस दौरे पर टीम इंडिया ने कुल 8 मुकाबले और तीन सीरीज खेले हैं। बता दें कि भारतीय टीम ने इस दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टी-20 सीरीज से की थी। इस श्रृंखला में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या कर रहे थे। तीन मैचों की इस सीरीज का नतीजा 2-1 से भारत के पक्ष में रहा।

1-2 से गंवानी पड़ी वनडे श्रृंखला

तीन मैचौं की टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम ने इतने मैचों की ही वनडे सीरीज खेली। इस श्रृंखला में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा के कंधों पर थी। हालांकि ये सीरीज भारत के लिए कुछ खास नहीं रहा और श्रृंखला को 1-2 से गंवाना पड़ा। इसके अलावा सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा भी चोटिल हो गए।

टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप

बता दें कि भारतीय टीम को इस दौरे के अंत में दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी थी। ये श्रृंखला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण थी। इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल कर रहे थे। भारत ने इस टेस्ट श्रृंखला को 2-0 से अपने नाम कर लिया।

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ 3 विकेट से जीता भारत, 2-0 से सीरीज किया अपने नाम

IPL 2023 Auction: पहली बार आईपीएल में बिका आयरलैंड का ये खिलाड़ी, गुजरात ने किया मालामाल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन