May 19, 2024
  • होम
  • IND vs BAN: बांग्लादेश क्रिकेट कोच ने अचानक दिया इस्तीफा, टेस्ट सीरीज गंवाना पड़ा महंगा

IND vs BAN: बांग्लादेश क्रिकेट कोच ने अचानक दिया इस्तीफा, टेस्ट सीरीज गंवाना पड़ा महंगा

नई दिल्ली। बांग्लादेश के क्रिकेट कोच ने अपने पद से इस्तिफा दे दिया है। उन्होंने अपना कार्यकाल पूरा होने से पहले ये अचानक फैसला लिया है। हाल ही में बागंलादेश दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत के हाथों 0-2 से गंवाई थी।

हेड कोच पद से रसेल डोमिंगो का इस्तीफा

बांग्लादेश क्रिकेट टीम में इस समय बवाल मचा हुआ है। दरअसल टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर गई हुई थी, जहां पर दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20-वनडे और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। टीम इंडिया ने तीन श्रृंखला में से दो को अपने नाम कर लिया, वहीं दो मैचों की टेस्ट सीरीज में तो भारत ने बांग्लादेश को 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया था। इसी बीच बांग्लादेश के हेड कोच रसेल डोमिंगो ने अचानक अपने पद से इस्तिफा कर दे दिया है।

2023 वर्ल्ड कप के बाद पूरा हो रहा था कार्यकाल

बता दें कि रसेल डोमिंगो ने साल 2019 में बांग्लादेश क्रिकेट कोच का पद संभाला था। उन्होंने ये कार्यभार स्टीव रोड्स के बाद संभाला था। इनका कार्यकाल साल 2023 में होने वाले वर्ल्ड के बाद खत्म हो रहा था, इन्होंने अपने कार्यकाल के पूरा होने से पहले बांग्लादेश क्रिकेट के हेड कोच पद से इस्तिफा दे दिया है।

0-2 से टेस्ट सीरीज हारा था बांग्लादेश

केएल राहुल की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम बांग्लादेश को 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया था। इस सीरीज का पहला मुकाबला जीत कर भारतीय टीम सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई थी। वहीं 22 दिसंबर से शुरु हुए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और पहली पारी में 227 रन बनाए। इसके जवाब में पूरी भारतीय टीम 314 रनों पर ऑलआउट हो गई और सिर्फ 87 रनों की लीड बनाई। इसके बाद बांग्लादेश अपनी दूसरी बल्लेबाजी पारी में कुल 231 रन बनाए और भारत को कुल जीत के लिए 145 रनों का टारगेट दिया। टीम इंडिया ने ये टारगेट 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया है और सीरीज को 2-0 से क्लीन स्वीप कर दिया था।

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित, विराट और राहुल की हुई छुट्टी

IND vs SL: रोहित-विराट और राहुल के बिना श्रीलंका से भिड़ेगी भारतीय टीम, हार्दिक के कंधों पर है जिम्मेदारी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन