April 18, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: 4 टेस्ट और 3 वनडे मैच खेलने भारत आएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, जानिए पूरा शेड्यूल

IND vs AUS: 4 टेस्ट और 3 वनडे मैच खेलने भारत आएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, जानिए पूरा शेड्यूल

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम अभी बांग्लादेश दौरे पर गई हुई है। यहां पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जाएगी। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने बताया है कि अगले साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया भारत का दौरा करने वाली है।

ऑस्ट्रेलिया का भारतीय दौरा

तीसरा दौरा ऑस्ट्रलियाई टीम भारत का करेगी। इनको भारत के साथ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। टेस्ट श्रृंखला का आयोजन क्रमशः 9-13 फरवरी, 17-21 फरवरी, 1-5 मार्च और 9-13 मार्च को किया जाएगा। जिसका आयोजन क्रमशः नागपुर, दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में होगा। इसके अलावा तीन मैचों की वनडे सीरीज 17,19 औऱ 22 मार्च को खेले जाएंगे, जिनका आयोजन क्रमशः मुंबई, विशाखापट्टनम और चेन्नई में होगा।

बांग्लादेश से सीरीज हारा भारत

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भारत को 5 रनों से हारकर सीरीज गंवानी पड़ी। टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली इस मुकाबले में एक बार फिर से फ्लॉप साबित हुए।

कप्तान रोहित शर्मा चोटिल

बता दें कि इस मुकाबले में विराट कोहली 8 साल बाद टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने उतरे थे। दूसरे वनडे मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए, जिसकी वजह से भारत की पारी का आगाज करने अनुभवी शिखर धवन के साथ विराट कोहली उतरे थे।

रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया दूसरे वनडे में मुश्किल परिस्थिति में फंस गई थी, तब चोटिल हुए कप्तान रोहित शर्मा ने मैदान पर आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और मुकाबले को नजदीकी बना दिया। उन्होंने 28 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए और मैदान के चारों तरफ शॉट खेलते हुए 3 चौके और 5 बड़े-बड़े छक्के लगाए। हालांकि इस मैच में वो भारत को जीत नहीं दिला सकें और टीम इंडिया को 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो