June 25, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मुकाबला आज खेला जा रहा है। इस मैच के लिए टॉस का सिक्का उछाला जा चुका है। कंगारू टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीत लिया है। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और भारत को गेंदबाजी का न्यौता दिया।

भारत ने जीता पिछला मुकाबला 

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम कुल 2 बार वनडे में एक दूसरे से टकराई हैं। इसमें टीम इंडिया को एक मैच में हार तो वहीं दूसरे मैच में जीत मिली थी। पहला मैच 1987 में हुआ था, जिसमें ऑस्ट्रेलिया को 1 रन से रोमांचक जीत मिली थी। वहीं दूसरा वनडे 2017 में हुआ था, जिसको टीम इंडिया ने 26 रनों से जीत लिया था। ऐसे में हालिया रिकॉर्ड भारत के पक्ष में रहा है।

1-1 से बराबरी पर है भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज

दूसरे मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाजी रोहित शर्मा की वापसी हुई। हालांकि रोहित की वापसी में भारत ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और टीम को 10 विकेट से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस तरह दोनों टीमें सीरीज में 1-1 से बराबरी पर खड़ी हैं।

सीरीज के लिए भारत-ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के 1-1 मैच जीतने के बाद सीरीज का तीसरा मैच और भी ज्यादा निर्णायक हो गया है। ऐसे में चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले को जीतने वाली टीम इस बाइलेट्रल सीरीज का अपने नाम कर लेगी। गौरतलब है कि फाइनल मुकाबले में भारत की कप्तानी रोहित शर्मा, जबकि ऑस्ट्रेलिया की कमान स्टीव स्मिथ के हाथों में होगी।

IND vs AUS: 22 मार्च को खेला जाएगा वनडे सीरीज का फाइनल, श्रृंखला जीतने पर रहेंगी निगाहें

IND vs AUS: तीसरे वनडे में बड़ा बदलाव करेंगे कप्तान रोहित, ये खिलाड़ी होंगे टीम से बाहर

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन