April 23, 2024
  • होम
  • Asian games: एशियन गेम्स का हुआ सफल समापन, क्लोजिंग सेरेमनी में दिखे खूबसूरत नजारे

Asian games: एशियन गेम्स का हुआ सफल समापन, क्लोजिंग सेरेमनी में दिखे खूबसूरत नजारे

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : October 9, 2023, 1:10 pm IST

नई दिल्लीः एशियन गेम्स का सफल समापन हो चुका है। एशियन गेम्स के क्लोजिंग सेरेमनी में खूबसूरत नजारे देखने को मिले। इससे पहले 23 सितंबर को एशियन गेम्स का रंगारंग आगाज किया गया था। एशियन गेम्स क्लोजिंग सेरेमनी सेरेमनी की तस्वीरें सोशंल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इसके अलवा यूजर्स लगातार क्लोजिंग सेरेमनी पर प्रतिक्रिया दे रहे है। इस बार के एशियन गेम्स में सबसे ज्यादा मेडल चीन के खिलाड़ियों ने जीते। चीन के खिलााड़ियों ने 383 पदक जीते। जिसमें 210 गोल्ड, 111 सिल्वर और 71 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है।

भारतीय खिलाड़ी भी छाए

इस बार एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया। प्रतियोगिता में भारत ने 107 मेडल जीते। भारतीय खिलाड़ियों ने 28 गोल्ड के अलावा 38 सिल्वर और 41 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए। इसके अलावा भारत घुड़सवारी में 41 साल बाद स्वर्ण पदक जीता। वहीं भारताीय क्रिकेट टीम के अलावा भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने भी गोल्ड मेडल अपने नाम किए। जबकि भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने गोल्ड जीता और महिला हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया। तीसरे नंबर पर दक्षीण कोरिया रहा। साउथ कोरिया के खिलाड़ियों ने 42 गोल्ड, 59 सिल्वर और 89 ब्रॉन्ज मेडल जीते।

भारत ने 107 पदकों के साथ एशियाई खेल 2023 में अपना अभियान समाप्त किया। भारत की झोली में 28 स्वर्ण, 38 रजत और 41 कांस्य पदक आए। यह अब तक हुए एशियाई खेलों में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। भारत का पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2018 में था, जब भारत को 70 पदक मिले थे। इस बार भारत ने पहली बार 100 का आंकड़ा पार किया। भारत के लिए तीरंदाजी और एथलेटिक्स में जमकर पदक आए। अंत में पहलवानों ने भी कई पदक जीते। बैडमिंटन और क्रिकेट में ऐतिहासिक स्वर्ण मिले।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन