Asia Cup: विराट के शतक ने बढ़ाई रोहित-राहुल की चिंता, इस नंबर के लिए पेश की दावेदारी

नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कल जब शतक जड़ा तो फैंस ने कहा कि किंग इज बैक। कोहली के बल्ले से शतक निकलना टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए बड़ी राहत की बात है। वहीं दूसरी तरफ उनके इस शतक ने कप्तान रोहित और उपकप्तान राहुल के लिए चिंता खड़ा कर दिया है।

विराट ने खेली नाबाद 122 रनों की पारी

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने लगभग तीन साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जमाया है। उन्होंने भारत बनाम अफगानिस्तान के औपचारिक मैच में 61 गेंदों में 122 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी और इस दौरान वो क्रीज पर अंत तक खड़े थे, यानि उन्होंने नाबाद पारी खेली थी। कोहली की इस शतक का इंतजार फैंस को काफी अरसे से था। आगे होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिहाज से भी यह शतक बहुत महत्वपूर्ण है।

अगले महीने शुरू होगा टी-20 वर्ल्डकप

अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले कोहली अब अलग तेवर में नजर आ रहे हैं। अब यह उम्मीद की जा रही है कि जब वो मैदान में उतरेंगे तो उनका आत्मविश्वास लौट चुका होगा। ऐसा लग रहा है कि अब हमें वही कोहली दिखेगा जो हम 3 साल पहले देखा करते थे। हालांकि ध्यान देने वाली बात ये भी है कि कोहली के बल्ले से शतक तब निकला जब वह ओपनिंग के लिए उतरे। टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को अफगानिस्तान के खिलाफ के मैच में आराम दिया गया था। बता दें कि रोहित शर्मा की जगह कोहली केएल राहुल के ओपनिंग पार्टनर बने।

भारत के पास हैं कई सलामी बल्लेबाज

अफगानिस्तान के खिलाफ कोहली ने नंबर 1 पर बल्लेबाजी करते हुऐ अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर दी है। जबकि टीम इंडिया के पास पहले से ही इस नंबर पर कई बेहतरीन बल्लेबाज उपलब्ध हैं। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल हैं जो कि मैच की परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी करना जानते हैं।

Latest news

spot_img