June 17, 2024
  • होम
  • Asia Cup: इन 4 टीमों ने सुपर-4 के लिए किया क्वालीफाई, इस टीम के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला

Asia Cup: इन 4 टीमों ने सुपर-4 के लिए किया क्वालीफाई, इस टीम के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 का लगभग आधा टूर्नामेंट खेला जा चुका है। इस बड़े टूर्नामेंट का आगाज 27 अगस्त को अफगानिस्तान और मेजबान श्रीलंका के बीच मुकाबले के साथ यूएई की धरती पर हुआ था। इस मैच में मेजबान को हार का सामना करना पड़ा था। अफगानिस्तान अपने शुरूआती दो मुकाबले शानदार तरीके से जीतकर सुपर-4 में प्रवेश करने वाली इस टूर्नामेंट की पहली टीम बनी थी। इसने क्रमशः श्रीलंक और बांग्लादेश को हराया था।

इन 4 टीमों ने किया क्वालीफाई

एशिया कप 2022 में सुपर-4 के लिए टॉप की चार टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं। इन टीमों में ग्रुप ए से अफगानिस्तान और मेजबान श्रीलंका ने क्वालीफाई किया तो वहीं ग्रुप बी से टीम भारत और पाकिस्तान ने सुपर-4 के लिए क्वालीफाई किया। अब प्रत्येक टीम को बाकी टीम के साथ 1-1 मैच यानि कुल तीन मुकाबले खेलने हैं और टॉप की दो देशो के बीच एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

इनके बीच खेला जाएगा पहला सुपर-4 मैच

एशिया कप 2022 का पहला सुपर-4 मुकाबला भारत और चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाना है। ये मैच 4 सितंबर यानि रविवार को दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाला इस मैच के हाईवोल्टेज होने के पूरे आसार हैं। हालांकि टीम इंडिया के खिलाड़ी इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं जिससे टीम एशिया कप जीत की प्रबल दावेदारी पेश कर रही है।

रोहित के सामने होगी बाबर की सेना

पाकिस्तान को अपना अगला मैच भारत के खिलाफ खेलना है जिसके खिलाफ उसको इस टूर्नामेंट में 5 विकेट से करारी हार मिल चुकी है। हालांकि की अब बाबर सेना काफी मजबूत नजर आ रही है। पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी रोहित को कड़ी चुनौती देने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। हांलाकि भारत इस समय काफी मजबूत दिखाई दे रही है।

AUS vs ZIM: इस गेंदबाज के दम पर जीता जिम्बाब्वे, कंगारूओं को 3 विकेट से दी मात

AUS vs ZIM: जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर 3 विकेट से दी मात

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन