June 16, 2024
  • होम
  • Asia Cup: इन 4 टीमों ने सुपर-4 के लिए किया क्वालीफाई, भारत को पाकिस्तान से ज्यादा इस टीम से है खतरा

Asia Cup: इन 4 टीमों ने सुपर-4 के लिए किया क्वालीफाई, भारत को पाकिस्तान से ज्यादा इस टीम से है खतरा

नई दिल्ली। टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच 4 सितंबर को सुपर-4 का पहला मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन भारतीय टीम को पाकिस्तान के अलावा एक और टीम से सतर्क रहने की जरूरत है। ये टीम इस समय बेहतरीन फॉर्म में है और एशिया कप 2022 में बड़ा उलटफेर कर सकती है।

भारत ने इन दोनों टीमों को हराया

एशिया कप 2022 टूर्नामेंट की जंग दूसरे स्टेज में पहुंच चुकी है। सुपर-4 में चार सर्वश्रेष्ठ टीमें अपनी जगह बना चुकी हैं। टीम इंडिया ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) को 5 विकेट से वहीं, दूसरे मैच में हांगकांग को 40 रनों से हराकर सुपर-4 में जगह बनाई है। वहीं अब भारतीय टीम को सुपर-4 में पाकिस्तान से ज्यादा अफगानिस्तान से बचकर रहने की जरूरत है।

इस टीम से रहना होगा सतर्क

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच एक बार फिर रोमांचक होने की उम्मीद है। इस तरह का रोमांच हम पहले मैच में देख चुके हैं। लेकिन इस बार एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा अफगानिस्तान की टीम ने चौंकाया है। अफगानिस्तान (Afghanistan) क्रिकेट टीम ने अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका को 8 विकेट से और दूसरे मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दी। बता दें कि अफगानिस्तान के पास बहुत ही अच्छे गेंदबाज हैं।

इस गेंदबाज के पास है आईपीएल का अनुभव

अफगानिस्तान (Afghanistan) टीम के पास राशिद खान और मुजीब उर रहमान जैसे घातक गेंदबाज हैं, जो किसी भी विरोधी टीम के बल्लेबाजी क्रम को धराशाई कर सकते हैं। ये स्टार खिलाड़ी IPL में भी खेलता हैं, ऐसे में वह भारतीय खिलाड़ियों के खेल से अच्छी तरह से वाकिफ हैं।

इन 4 टीमों ने किया क्वालीफाई

एशिया कप 2022 में सुपर-4 के लिए टॉप की चार टीमें क्वालीफाई कर चुकी हैं। इन टीमों में ग्रुप ए से अफगानिस्तान और मेजबान श्रीलंका ने क्वालीफाई किया तो वहीं ग्रुप बी से टीम भारत और पाकिस्तान ने सुपर-4 के लिए क्वालीफाई किया। अब प्रत्येक टीम को बाकी टीम के साथ 1-1 मैच यानि कुल तीन मुकाबले खेलने हैं और टॉप की दो देशो के बीच एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

कल खेला जाएगा पहला सुपर-3 मुकाबला

पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट का पहला सुपर-3 मैच भारत के खिलाफ खेलना है जिसके खिलाफ उसको इस टूर्नामेंट में 5 विकेट से करारी हार मिल चुकी है। हालांकि की अब बाबर सेना काफी मजबूत नजर आ रही है। पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी रोहित को कड़ी चुनौती देने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। हांलाकि भारत इस समय काफी मजबूत दिखाई दे रही है।

AUS vs ZIM: जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर 3 विकेट से दी मात

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन