May 30, 2024
  • होम
  • Asia Cup: टी-20 शतक लगाने के बाद कोहली ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'उम्मीद नहीं थी कि…..'

Asia Cup: टी-20 शतक लगाने के बाद कोहली ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'उम्मीद नहीं थी कि…..'

नई दिल्ली। भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने आखिरकार अपना 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक ठोक दिया है। इस खास मौके के बाद विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एक बड़ा बयान दिया।

बनाया टी-20 में सबसे ज्यादा रन

लगभग 3 साल से क्रिकेट फैंस को विराट के जिस पारी इंतजार था वो आखिरकार खत्म हो गई और अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने अपना 71वां शतक लगाया। कोहली ने आखिरकार वो पारी एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ खेली। जिसका सबको लंबे अरसे से इंतजार था। विराट ने इस मैच में 61 गेंदों पर नाबाद 122 रनों की पारी खेली जो उनका टी-20 में अब तक का सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर है।

989 दिन बाद बल्ले से निकला शतक

करीब तीन साल बाद विराट कोहली के बल्ले से शतक निकला। अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप के औपचारिकता के मैच में नाबाद 122 रन बनाने के बाद उन्होंने कहा कि इस फॉर्मेट में उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी। विराट ने 989 दिन बाद शतक जमाया है। करियर का 71वां अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने के साथ ही अब वो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग के बराबर आ गए और उनसे आगे सिर्फ सचिन तेंदुलकर (100 शतक) हैं।

गुस्से से जश्न मनाना हुआ पुराना

विराट ने पारी के ब्रेक में कहा, ‘मेरे जीवन के पिछले ढाई साल ने मुझे बहुत कुछ सिखाया। 1 महीने बाद मेरी उम्र 34 साल की हो जाएगी। अब गुस्से से जश्न मनाना मेरे लिए पुरानी बात हो गई है।’उन्होंने आगे कहा, ‘मैं वास्तव में चकित था क्योकि क्रिकेट के इस फॉर्मेट में शतक के बारे में नहीं सोचा था। टीम ने मेरी काफी मदद की। ’

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर ने झटके 5 विकेट, चहल को पीछे छोड़ भारत के बने नंबर-1 गेंदबाज

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन