Asia Cup 2022: सुपर 4 में असली बॉस साबित हुआ टॉस, हर बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने मारी बाजी

 

नई दिल्ली। यूएई में खेले जा रहे एशिया कप 2022 में बीते दिन यानी बुधवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बेहद ही रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने अफगानिस्तान को एक विकेट से मात दी। इस जीत के साथ पाकिस्तान फाइनल में पहुंच गई है। हालांकि, एशिया कप में सुपर 4 के अब तक हुए सभी चार मुकाबलों पर नज़र डालें तो टॉस ही असल बॉस साबित हुआ है.

टॉस साबित हुआ जीत फैक्टर

बता दें कि अब तक एशिया कप में सुपर 4 के जितने भी मुकाबले हुए है उनमें टॉस ही जीत का फैक्टर बना है। गौरतलब है कि यूएई की पिचों पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है. वहीं, सुपर 4 के मुकाबलों में भी ठीक ऐसा ही देखा गया है. अभी तक चारों मुकाबलों में जिस भी टीम ने टॉस जीता है वह मैच को भी जीतने में कामयाब रही है. यूएई की पिचों को देखते हुए सभी टीम के कप्तान की प्राथमिकता टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने की होती है.

वहीं, सुपर 4 के मुकाबलों में टॉस जीतने के बाद किसी भी कप्तान ने अपने फैसले में चूक नहीं की है. अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और 4 विकेट से मुकाबले को जीत लिया था। पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया और मैच को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया था।

भारत और अफगानिस्तान हुए बाहर

गौरतलब है कि इस एशिया कप 2022 में अभी भारत-श्रीलंका और पाकिस्तान-अफगानिस्तान के मैच होने बाकि है। लेकिन श्रीलंका ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की और मैच को 6 विकेट से जीत लिया। वहीं, पाकिस्तान की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ एक विकेट से जीतकर फाइनल में जगह बना ली.

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया टूर्नामेंट में बने रहना पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मैच पर निर्भर था. लेकिन पाकिस्तान की जीत के साथ ये भी साफ हो गया है। अब भारत और अफगानिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

‘एकजुट है भारत, पाकिस्तान में शुरू करें ये अभियान’- कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर हिमंत बिस्वा सरमा का तंज

Latest news

spot_img