Asia Cup 2022: अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया का आखिरी मुकाबला आज, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

 

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 में आज यानी गुरुवार को भारत अपना आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा। यह मुकाबला दुबई के मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले टीम इंडिया सुपर-4 के 2 मुकाबले हार कर फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है। अफगानिस्तान के खिलाफ आज होने वाले मुकाबले को भी जीतने के लिए टीम इंडिया को काफी मशक्कत करनी होगी।

इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों का फॉर्म अच्छी नहीं चल रही है। भारत के टॉप बल्लेबाज फेल साबित हो रहे हैं। दूसरी ओर भारत के तेज गेंदबाज भी लगातार खराब प्रदर्शन का मुजाहिरा कर रहे हैं।

टॉस जीतो मैच जीतो

बता दें कि यह मुकाबला यूएई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। खेले गए पिछले मुकाबलों से पता चलता है कि दुबई की पिच थोड़ी स्लो हुई है। ऐसे में पिच पहले गेंदबाजों के लिए अच्छी साबित होगी। जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजों के लिए इस पिच पर रन बनाना ज्यादा आसान होगा। गौरतलब है कि इस एशिया कप में दुबई पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को ज्यादातर निराशा हाथ लगी है। इसलिए कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का चयन करेंगे।

पिच और वेदर रिपोर्ट

भारत और अफगानिस्तान का यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. यहां टॉस निर्णायक भूमिका में रहता है. पिछले 20 में से 18 मुकाबले बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं. पिछले तीन मैचों में यहां 170+ स्कोर चेज़ हुए हैं. मौसम की बात करें तो दुबई में इस वक्त बहुत गर्मी है. यहां मैच के दौरान भी तापमान 33 डिग्री के आसपास बना रहेगा.

दोनों टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन:

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर.

अफगानिस्तान: मोहम्मद नबी (कप्तान), हजरतुल्ला ज़ज़ई, रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जारदान, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जानत,  राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, फरीद अहमद, मुजीबउर रहमान, फजलहक़ फारूकी.

‘एकजुट है भारत, पाकिस्तान में शुरू करें ये अभियान’- कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर हिमंत बिस्वा सरमा का तंज

Latest news