April 24, 2024
  • होम
  • Asia Cup 2022: राशिद खान ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने वर्ल्ड के दूसरे गेंदबाज

Asia Cup 2022: राशिद खान ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने वर्ल्ड के दूसरे गेंदबाज

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर सुपर-4 के क्वालीफाई कर लिया है। इस रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान ने बहुत ही कमाल का प्रदर्शन किया है। साथी ही उन्होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज करा लिया है और ऐसा करने वाले वो दुनिया के मात्र दूसरे गेंदबाज हैं।

राशिद ने ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

बांग्लादेश के खिलाफ राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी की और तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी के साथ वो टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 68 मुकाबलों में कुल 115 विकेट चटकाए हैं और न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज टिम साउदी को पीछे छोड़ दिया है। जिन्होंने 95 मैच में 114 विकेट लिए हैं। बता दें कि टी-20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के पास है। शाकिब ने 100 मैच खेलते हुए 122 विकेट चटकाए हैं। एशिया कप 2022 में शाकिब का रिकॉर्ड तोड़न का भी बेहतरीन मौका है।

7 विकेट से जीता अफगानिस्तान

बांग्लादेश के टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और अफगानिस्तान को गेंदबाजी करने का न्योता दिया। बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम को पहला झटका मोहम्मद नईम के रूप में लगा जिन्होंने 8 बॉल पर मात्र 6 रन बना कर मुजीब उर रहमान का शिकार बने। बांग्लादेश के बल्लेबाज मैच के दौरान कभी भी लय में नहीं दिखे और निरंतर अंतराल में अपना विकेट गंवाते रहे। टीम के तरफ से सर्वाधिक स्कोर मोसादेक हुसैन और महमुदुल्लाह ने बनाए। इन्होंने क्रमशः नाबाद 48 और 25 रनों की पारी खेली। पूरी बांग्लादेशी टीम 7 विकेट खोकर सिर्फ 127 रन ही बना सकी और अफगानिस्तान को 128 रनों का लक्ष्य दिया जिसको उन्होंने 9 गेंद शेष रहते 3 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया।

AFG vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट से जीता अफगानिस्तान, मुजीब उर रहमान बने मैन ऑफ द मैच

IND vs HK: भारत बनाम हांगकांग मुकाबला आज, पहली बार टी-20 में आमने सामने होंगी दोनो टीमे

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन