March 4, 2024
  • होम
  • Asia cup 2022: पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को एक विकेट से दी मात

Asia cup 2022: पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को एक विकेट से दी मात

नई दिल्ली। यूएई में खेले जा रहे एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड के मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एक विकेट हरा दिया है. इसी जीत के साथ पाकिस्तान ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब इस कप का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। दोनों टीम के बीच 11 सितंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाना है।

जीत के हीरो बने नसीम शाह

बता दें कि पाकिस्तान ने रोमांचक मैच में एक विकेट से जीत दर्ज कर ली है। इसी जीत के साथ पाक की टीम श्रीलंका के साथ फाइनल मुकाबले में खेलती नजर आएगी। इस मैच की जीत के बारें में बात करें तो पाक के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने 20वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर लगातार दो छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई. गौरतलब है कि अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक को 130 रनों का टारगेट दिया. इसके जवाब में पाक ने 19.2 ओवरों में 1 विकेट से मैच को जीत लिया। पाक की शुरुआत में बल्लेबाजी बेहद खराब रही. टीम का पहला विकेट के रुप में कप्तान बाबर आजम बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके ठीक बाद फखर जमान 5 रन बनाकर आउट हो गए। ओपनर मोहम्मद रिजवान ने 20 रनों का योगदान दिया.

ऐसा रहा मैच का हाल

वहीं, खेले गए इस मुकाबले की बात करें तो अफगानिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के खोकर 129 रन बनाए. इस दौरान इब्राहिम जादरान ने 37 गेंद खेलकर 35 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 2 चौके और एक छक्का जड़ा। ओपनर हजरतुल्लाह जजई ने 17 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली. राशिद खान अंत में 15 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं, पाकिस्तान के लिए हैरिस रउफ ने 4 ओवरों में 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए. नसीम शाह ने 4 ओवरों में 19 रन देकर एक विकेट झटका। नवाज, शादाब और हसनैन ने 1-1 विकेट मिला।

‘एकजुट है भारत, पाकिस्तान में शुरू करें ये अभियान’- कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर हिमंत बिस्वा सरमा का तंज

Tags