April 13, 2024
  • होम
  • Asia Cup 2022: भारत के खिलाफ करारी शिकस्त पर पूर्व पाक मंत्री बोले सरकार ही मनहूस है…

Asia Cup 2022: भारत के खिलाफ करारी शिकस्त पर पूर्व पाक मंत्री बोले सरकार ही मनहूस है…

 

नई दिल्ली। यूएई में खेले जा रहे एशिया कप 2022 में बीते दिन यानी रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला हुआ। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को रोमांचक मैच में 5 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व सूचना एंव प्रसारण मंत्री फवाद अहमद चौधरी ने देश की सरकार को ही हार का दोषी ठहरा दिया है।

क्या बोले पूर्व मंत्री फवाद अहमद

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व सूचना एंव प्रसारण मंत्री फवाद अहमद चौधरी ने मुल्क की सरकार को ही हार का दोषी ठहरा दिया है। उन्होंने ट्वीट कर शहबाज शरीफ सरकार पर मनहूस है. असल में चौधरी ने पाक क्रिकेट टीम की हार पर उर्दू में लिखा, जिसका मतलब है, ‘यह टीम की गलती नहीं है, इसके लिए आयातित सरकार दोषी है.

ऐसी रही टीम इंडिया की बल्लेबाजी

गौरतलब है कि बीते दिन यानी रविवार को एशिया कप 2022 के दूसरे मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने थीं. बेहद रोमांचक में टीम इंडिया के बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर में छक्का लगाकर जीत दिलाई. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 147 रन बनाए. जिसके जवाब में टीम इंडिया के शुरुआती बल्लेबाजी ठीक नहीं रही. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल शून्य पर आउट हो गए थे. वहीं, विराट कोहली भी शून्य पर आउट होते-होते बचे लेकिन इसके बाद उन्होंने अपने बल्ले से 35 रन बनाए. मोहम्मद नवाज की गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा महज 12 रन बनाकर इफ्तिकार अहमद को कैच दे बैठे. रविंद्र जडेजा ने 35, सूर्यकुमार यादव ने 18 और हार्दिक पांड्या ने शानदार नाबाद 33 रनों की पारी खेली.

ऐसी रही गेंदबाजी

भारतीय बॉलरो के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने चटकाए, उन्होंने अपने गेंदबाजी कोटे के पूरे ओवर में 26 रन देकर 4 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद क्रमशः सबसे ज्यादा विकेट ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (3), अर्शदीप सिंह (2) और युवा आवेश खान ने 1 विकेट चटकाए। वहीं अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच हार्दिक पांड्या बने।

Twin Tower: 9 सेकेंड में मलबे का ढेर बन गया ‘ट्विन टावर’, 3700 किलोग्राम विस्फोटकों ने किया जमींदोज

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो