April 22, 2024
  • होम
  • ताश की पत्तों की तरह बिखरा पाकिस्तान, भुवनेश्वर कुमार ने चटकाया छठा विकेट

ताश की पत्तों की तरह बिखरा पाकिस्तान, भुवनेश्वर कुमार ने चटकाया छठा विकेट

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : August 28, 2022, 9:11 pm IST

नई दिल्ली, भारत और पाकिस्तान का रोमांचक मैच शुरू हो गया है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया है, वहीं आज प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत, अश्विन, बिश्नोई और हुड्डा को जगह नहीं दी गई है. भारतीय टीम पिछली हार का बदला लेने के लिए बेताब है, टीम इंडिया में विराट कोहली, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार जैसे धुरंधर प्लेयर्स मौजूद हैं. वहीं पाकिस्तानी टीम भी बाबर, रिजवान, हारिस रऊफ जैसे सितारों से सजी हैं, ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. पाकिस्तान टीम को अब तक दो झटके लग चुके हैं, पाक कप्तान बाबर आज़म पवेलियन लौट गए थे, वहीं अब फखर जमां भी पवेलियन लौट गए हैं, इसी कड़ी में भारत ने 3 और विकेट चटकाए हैं. पाकिस्तान के 100 रन होने से पहले ही भारत ने 4 विकेट चटका दिए हैं.

भारत को मिली छठी सफलता

भुवनेश्वर कुमार ने भारत को छठी सफलता दिला दी है. खतरनाक बल्लेबाज आसिफ बल्लेबाज बड़ा शॉट मारने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे और पाकिस्तान को एक और झटका लग गया. आसिफ का कैच सूर्यकुमार यादव ने लिया है.

रिज़वान आउट

मोहम्मद रिजवान का विकेट आखिरकार भारत को मिल ही गया है, रिजवान को पंड्या ने चित्त कर दिया है, रिजवान ने 42 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली. कुछ देर पहले ही हार्दिक पंड्या ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई थी, हार्दिक ने इफ्तिखार अहमद को विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाया था, इफ्तिखार अहमद 22 गेंदों का सामना करते हुए 28 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए. हार्दिक पंड्या ने अपना तीसरा विकेट भी ले लिया है. अबकी बार हार्दिक ने खुशदिल शाह को रवींद्र जडेजा के हाथों कैच आउट करवाया है.

काली पट्टी पहनकर मैदान में आई पाकिस्तानी टीम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इस संबंध में एक आधिकारिक बयान जारी किया. इसमें कहा गया, ‘पाकिस्तान क्रिकेट टीम एशिया कप में आज अपना पहला मैच भारतीय टीम के खिलाफ खेलने वाली है, इस मैच में पाकिस्तान टीम काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरेगी. यह फैसला पाकिस्तान में बाढ़ पीड़ितों को सपोर्ट करने के लिए किया गया है.’ मैच से एक दिन पहले बाबर आजम ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान में आई बाढ़ को लेकर बात कही थी, बाढ़ पीड़ितों को लेकर दुआ की थी.

Twin Tower: 9 सेकेंड में मलबे का ढेर बन गया ‘ट्विन टावर’, 3700 किलोग्राम विस्फोटकों ने किया जमींदोज

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो