Asia Cup 2022: एशिया कप की सबसे सफल टीम है भारत, पाकिस्तान तीसरे नंबर पर, दूसरे नंबर पर है ये

नई दिल्ली। एशिया कप आगाज आज श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के मैच से होने वाला है, यह मैच शाम 7.30 बजे दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इस बार एशिया कप में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम भारत है, टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट सबसे ज्यादा बार ट्राफी जीती है।

एशिया कप में भारत-पाक मैच का ये है रिकॉर्ड

बता दें कि एशिया कप के इतिहास में भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले 30 सालों से मुकाबला होता आ रहा है, दरअसल ये दोनों टीमे 1992 से एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेलती आ रही हैं। लेकिन इसके बावजूद भारत के जीत का प्रतिशत सबसे ज्यादा है बता दें कि टीम इंडिया ने इन तीस सालों में सिर्फ एक बार पाकिस्तान से हाथों हार का सामना करना पड़ना है बाकी सारे मुकाबले हमारे पक्ष में आए हैं। हालांकि इन रिकॉर्डो का, आगे होने वाले मुकाबलो में कुछ खास प्रभाव नहीं होता है क्योंकि हर मैच नया मैच होता है। मुकाबले के दिन जो टीम अच्छा खेलती है वो टीम जीतती है।

ये हैं एशिया कप जीतने वाली टॉप 3 टीम

एशिया कप के इतिहास में ट्रॉफी के लिए अब तक कुल 14 बार जंग हो चुकी है। इनमे से भारत ने 7 बार एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम करने में सफल हो पाई है। वहीं श्रीलकांई क्रिकेट टीम 5 ट्रॉफी जीत कर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज है, जबकि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने अब तक सिर्फ 2 एशिया कप ट्रॉफी अपने नाम कर पाई है और वो ये टूर्नामेंट जीतने वाली तीसरी सबसे सफलतम टीम है। इन तीन टीमों के अलावा किसी भी देश ने इस बड़े टूर्नामेंट को नहीं जीता है। बता दें कि बांग्लादेश और अफगानिस्तान को आज तक एक भी एशिया कप ट्रॉफी नहीं हासिल हुई है।

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11, कप्तान रोहित इन खिलाड़ियों को टीम में देंगे मौका

Asia Cup 2022: गांगुली ने कोहली को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले दी बड़ी चेतावनी, कहा- ‘अब बनाने होंगे रन’

Latest news

spot_img