February 29, 2024
  • होम
  • Asia Cup 2022: पाकिस्तान की टीम में बड़ा बदलाव, गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए उठाए ये कदम..

Asia Cup 2022: पाकिस्तान की टीम में बड़ा बदलाव, गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए उठाए ये कदम..

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 का आगाज 27 अगस्त से होने जा रहा है। ये टूर्नामेंट श्रीलंका की अगुवाई में यूएई में खेला जाना है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लाहौर में अपने राष्ट्रीय हाई परफोरमेंस सेंटर से एक गेंदबाजी कोच को टीम के मुख्य गेंदबाजी कोच शॉन टैट की सहायता के लिये भेजा है. मुख्य कोच सकलेन मुश्ताक की सिफारिश के बाद उमर राशिद बुधवार को पाकिस्तान टीम से जुड़ने के लिए रवाना हो गए है.

सोच समझ कर लिया फैसला

बता दें कि पीसीबी ने उमर राशिद को बेहद ही खास मकसद के साथ यूएई भेजने का निर्णय लिया है. सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि, ”मोहम्मद हसनैन टीम हैं तो उमर उनके गेंदबाजी एक्शन पर नजर रखेंगे क्योंकि उन्होंने इस तेज गेंदबाज के एक्शन को सही कराने पर काम किया था, जब इस साल के शुरू में उनके अवैध गेंदबाजी एक्शन की रिपोर्ट की गई थी. पीसीबी ने साफ कर दिया है कि उमर की भूमिका ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टैट के साथ बेहद खास रहने वाली है. उन्होंने कहा कि, ”टैट और खिलाड़ियों के बीच बातचीत में उमर अहम भूमिका निभायेंगे.

पाकिस्तान को लगा है तगड़ा झटका

बता दें कि एशिया कप से ठीक पहले पाकिस्तान की टीम को बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट की वजह से एशिया कप से बाहर हो गए है। शाहीन अफरीदी के बाहर होने के कारण से पाकिस्तान की टीम का गेंदबाजी आक्रमण उतना मजबूत नहीं दिखाई दे रहा है।.

हसनैन को दिया मौका

गौरतलब है कि शाहीन अफरीदी के स्थान पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद हसनैन को टीम में मौका दिया है. हसनैन अपनी रफ्तार की वजह से चर्चा में रहते हैं. हालांकि उनके एक्शन को लेकर कई सवाल खड़े होते रहते हैं.

Virat vs Babar: विराट कोहली बनाम बाबर आजम, कौन है सबसे बड़ा खिलाड़ी, आंकड़े देख हो जाएंगे हैरान

Tags