June 17, 2024
  • होम
  • Asia Cup 2022: एशिया कप का फाइनल मुकाबला आज, जानिए पाक और श्रीलंका में कौन है जीत का प्रबल दावेदार?

Asia Cup 2022: एशिया कप का फाइनल मुकाबला आज, जानिए पाक और श्रीलंका में कौन है जीत का प्रबल दावेदार?

नई दिल्ली। दुबई में एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला आज पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होने वाला है। दोनों ही टीमें इस समय शानदार फॉर्म में चल रही हैं। अगले महीने होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से ये टूर्नामेंट बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा था। ऐसे में पाकिस्तान और श्रीलंका के पास फाइनल मुकाबला जीत कर आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपना आत्मविश्वास बढ़ाने पर होगा।

यहां खेला जा जाएगा फाइनल मुकाबला

श्रीलंका की मेजबानी में दुबई में खेले जा रहे एशिया कप-2022 की दोनों फाइनलिस्ट टीमों का पता चल चुका है, जो अब खिताबी भिड़ंत के लिए तैयार हैं। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच एशिया कप ट्रॉफी के लिए दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 11 सितंबर यानि आज भिड़ंत होगी। इस मुकाबले में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के जीतने की ज्यादा संभावना जताई जा रही है, क्योंकि इसने हाल ही में पाकिस्तान को 5 विकेट से धूल चटाई थी।

सुपर-4 में भिड़ चुकी हैं दोनो टीमे

एशिया कप 2022 में सुपर-4 राउंड का अंतिम मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला गया। शुक्रवार को खेले गए इस मैच में श्रीलंका न पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था। बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम दुबई में ही खेले गए मैच में महज 121 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान ने ही बनाए और 30 रन का योगदान दिया। वहीं श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने 3 विकेट अपने नाम किए। इसके बाद श्रीलंका सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका (55) के अर्धशतक की बदौलत 17 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान की गेंदबाजी के दौरान मोहम्मद हसनैन और हारिस रऊफ ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

Shahid Afridi: शाहिद अफरीदी ने तिरंगे को लेकर किया बड़ा खुलासा, भारत बनाम पाक मुकाबले की थी ये घटना

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन