March 4, 2024
  • होम
  • IND vs WI: अश्विन ने एहसास कराया WTC फाइनल में न खिलाकर हमने गलती की- आकाश चोपड़ा

IND vs WI: अश्विन ने एहसास कराया WTC फाइनल में न खिलाकर हमने गलती की- आकाश चोपड़ा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. सीरीज के पहले दिन भारत के स्टार ऑफ स्पीनर रविचंद्रन अश्विन ने कमाल का प्रदर्शन किया. अश्विन ने मेजबान टीम के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. अब अश्विन पर पूर्व क्रिकेटर एवं कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी बात कही है. आकाश चोपड़ा के अनुसार अश्विन ने एहसास कराया कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उनको नहीं खेलाकर चयनकर्ताओं ने बहुत बड़ी गलती की है.

अश्विन बनेंगे प्लेयर ऑफ द सीरीज

बता दें कि आकाश चोपड़ा ने रविचंद्रन अश्विन को प्री प्रिडिक्शन में प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित कर दिया है. पहली पारी में अश्विन के प्रदर्शन के बाद ऐसा सही भी लग रहा है. गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार है. अश्विन ने 4 शतक जड़ने के साथ-साथ 65 विकेट चटकाए हैं. ऐसे में रविचंद्रन अश्विन मेजबान टीम के खिलाफ खेलना पसंद करते हैं.

मेजबान टीम के 5 विकेट चटकाए

भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो पहले दिन स्पिनर्स का दबदबा रहा. भारतीय ऑफ स्पिनर रविंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने कुल 8 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. अश्विन को 5 विकेट तो वहीं जडेजा को 3 सफलता हाथ लगी. भारतीय गेंदबाजों ने पूरी वेस्टइंडीज टीम को 150 रनों पर ही सिमटा लिया.

ये खास रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

बता दें कि अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 700 विकेट पूरा करने वाले रविचंद्रन अश्विन भारत के मात्र 3 गेंदबाज हैं. भारत की तरफ से अनिल कुंबले ने सबसे ज्यादा 956 और उसके बाद हरभजन सिंह ने 711 विकेट चटकाए हैं.अब इस कड़ी में रविचंद्रन अश्विन का नाम भी जुड़ गया है. अश्विन ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 700 विकेट पूरे कर लिए.

UCC का विरोध करे भारत की जनता- ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

Tags