May 19, 2024
  • होम
  • IND vs BAN: अश्विन के पास ये रिकॉर्ड बनाने का मौका, कुंबले से निकल जाएंगे आगे

IND vs BAN: अश्विन के पास ये रिकॉर्ड बनाने का मौका, कुंबले से निकल जाएंगे आगे

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश दौरे पर है। यहां पर दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। टेस्ट श्रृंखला के पहले मुकाबले की शुरुआत आज से हुई है। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पास एक रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा और अगर वो ऐसा कर लेते हैं तो पूर्व भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले को पीछे छोड़ देंगे।

ये रिकॉर्ड बना सकते हैं रवींचद्रन अश्विन

बता दें कि चटगांव में खेले जा रहे भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच में अगर रवींचद्रन अश्विन 8 विकेट चटकाते हैं तो वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 450 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में दुनिया में नंबर दो तो भारत में नंबर 1 गेंदबाज हो जाएंगे।

मुरलीधरन के नाम दर्ज है वर्ल्ड रिकॉर्ड

अगर सबसे तेज टेस्ट में 450 विकेट लेने वाले खिलाड़ी की बात करें तो ये रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम दर्ज है। उन्होंने 80 टेस्ट मैचों में 450 विकेट हासिल किया है, जबकि अश्विन का ये 87वां मैच है। वहीं अगर भारत में सबसे तेज 450 विकेट लेने वाले गेंदबाज की बात करें तो ये रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम दर्ज है। जिन्होंने 93 टेस्ट मैचों में ये रिकॉर्ड बनाया है।

काफी महत्वपूर्ण है टेस्ट सीरीज

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। ये टेस्ट श्रृंखला आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण है। अगर भारत को इस रेस में बने रहना है तो, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला को 2-0 से जीतना होगा। दोनों देशो के बीच पहला टेस्ट मुकाबला चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और मेजबान को गेंदबाजी का न्योता दिया।

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मुकाबला आज, भारत की खराब शुरुआत

IND vs BAN: पहले टेस्ट में विराट कोहली हुए फ्लॉप, टेस्ट में अभी भी शतकों का सूखा बरकरार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन