May 27, 2024
  • होम
  • FIFA World Cup: अर्जेंटीना ने 2-1 से ऑस्ट्रेलिया को दी मात, मेसी के गोल ने दिलाई बढ़त

FIFA World Cup: अर्जेंटीना ने 2-1 से ऑस्ट्रेलिया को दी मात, मेसी के गोल ने दिलाई बढ़त

नई दिल्ली। कतर की मेजबानी में खेले जा रहे फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट ने अपने नॉकआउट स्टेज में प्रवेश कर लिया है। इस बड़े टूर्नामेंट का पहला नॉकआउट मुकाबला अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। जिसमें मेसी की टीम अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी।

2-1 से जीता अर्जेंटीना

इस समय दुनियाभर में फुटबॉल का खुमार सर चढ़ कर बोल रहा है। दरअसल इस बार फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन एशियाई देश कतर में हो रहा है। ये टूर्नामेंट अपने नॉकआउट स्टेज में प्रवेश कर चुका है। इस स्टेज के पहले मैच में मेसी की गोल की बदौलत अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी।

मेसी ने मैच में दिलाई बढ़त

बता दें कि स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी का ये 1000वां मैच था। जिसमें वो एक बार फिर अपने खेल से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। शनिवार रात को दोनों टीमों के बीच सुपर-16 में नॉक आउट मैच खेले गए। इस मैच का पहला गोल अर्जेंटीना के कप्तान की तरफ से आया, उन्होंने अपने करियर का 789वां गोल दागा। इसके बाद मेसी का जादू चला और उन्होंने मैच के 35वें मिनट पर गोल दाग कर टीम को बढ़त दिला दी।

मेसी ने बनाया ये रिकॉर्ड

इस मुकबले में अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। दरअसल वो फीफा वर्ल्ड कप के नॉकआउट मुकाबले में गोल दागने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं।

Team India: BCCI का बड़ा फैसला, इन 3 दिग्गजों को दी सिलेक्शन पैनल चुनने की जिम्मेदारी

IND vs BAN: भारत बनाम बांग्लादेश पहला मुकाबला आज, जानिए दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन