May 27, 2024
  • होम
  • FIFA World Cup: सुपर-16 के लिए ग्रुप-C में अर्जेंटीना और पोलैंड हुए क्वालीफाई, ये दो टीम बाहर

FIFA World Cup: सुपर-16 के लिए ग्रुप-C में अर्जेंटीना और पोलैंड हुए क्वालीफाई, ये दो टीम बाहर

नई दिल्ली। इस बार फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी फीफा वर्ल्ड कप का आयोजन एशियाई देश कतर हो रहा है। इस बड़े टूर्नामेंट में ग्रुप-सी से अर्जेंटीना और पोलैंड की टीमों ने सुपर-12 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं मैक्सिको और सऊदी अरब को इस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

ग्रुप-C दो टीमों का सुपर-16 में चयन

बता दें कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 में खेले जा रहे ग्रुप स्टेज के मैच अब अपने अंतिम चरण में हैं। बुधवार यानी कल भी आगे होने वाले सुपर-16 के मुकाबलों के लिए ग्रुप सी से दो टीमों का ऐलान हो गया है। दरअसल अर्जेटीना और पोलैंड ने आगे के लिए क्वालीफाई किया है। वहीं दूसरी दो टीम मैक्सिको और सऊदी अरब फुटबॉल टीम का सफर यहीं पर समाप्त हो गया।

जीत के बावजूद मैक्सिको हुआ बाहर

बुधवार को हुए ग्रुप स्टेज का दो मुकाबला काफी हैरान करने वाला था। क्योंकि एक मैच अर्जेंटीना और पोलैंड के बीच खेला गया। वहीं दूसरा मुकाबला मैक्सिको और सऊदी अरब के बीच खेला गया। जहां अर्जेंटीना ने मैच जीतकर आगे के लिए क्वालीफाई किया वहीं पोलैंड की टीम अर्जेंटीना से हारने के बावजूद सुपर-12 के लिए क्लावीफाई की। दूसरा मुकाबले में मैक्सिको ने सऊदी अरब को हराया और दोनो टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

ऐसा रहा प्वाइंट टेबल का समीकरण

अर्जेंटीन ने तीन मैचों में से दो जीत और एक हार का सामना करना पड़ा वहीं पोलैंड को एक में जीत, एक में हार और फिर एक ड्रॉ के साथ सुपर-12 का टिकट मिला। हालांकि मैक्सिको का भी यही हाल था। लेकिन प्वाइंट टेबल में अंक बराबर होने की वजह से क्वालीफाई करने वाली टीम का चुनाव गोल की संख्या से डिसाइड हुआ।

Shikhar Dhawan: “हम एक युवा टीम हैं, गेंदबाजी के बारे में और सीखना होगा “- शिखर धवन

IND vs NZ: इन कीवी बल्लेबाजों को ICC वनडे रैकिंग में बड़ा फायदा, भारतीय कप्तान लुढ़के

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन